लाइव टीवी

'नई वैक्सीन पॉलिसी में तत्काल दखल दें पीएम', सोनिया का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

Updated Apr 22, 2021 | 14:08 IST

पीएम को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नई वैक्सीन नीति को देखने से ऐसा लगता है कि सरकार ने 18 साल से 45 साल के बीच के लोगों को मुफ्त टीका देने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है।

Loading ...

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीकाकरण की नई नीति को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। कांग्रेस नेता ने इस नई वैक्सीन नीति को 'भेदभाव' करने वाला बताया। उन्होंने पीएम से इस मामले में तुरंत दखल देते हुए इसे बदलने की मांग की है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नई वैक्सीन नीति को देखने से ऐसा लगता है कि सरकार ने 18 साल से 45 साल के बीच के लोगों को मुफ्त टीका देने की अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया है। 

1 मई से 18 साल से ऊपर व्यक्तियों को लगेगा टीका
उन्होंने कहा, 'पिछले साल के कटु अनुभवों को देखने के बाद यह हैरान करने वाली बात है कि सरकार मनमाना एवं भेदभाव करने वाली नीति पर आगे बढ़ रही है। यह युवाओं के प्रति सरकार की पूरी तरह से बेरूखी दिखाती है। कोई भी तार्किक व्यक्ति टीके के एक कीमत से सहमत होगा।' केंद्र सरकार ने सोमवार को नई वैक्सीन पॉलिसी घोषित की। इस नीति के तहत एक मई से 18 साल के ऊपर के सभी व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपनी कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की कीमत की घोषणा की है। सीरम राज्य सरकारों को अपने वैक्सीन की एक डोज 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में उपलब्ध कराएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।