लाइव टीवी

Sawal Public Ka:संसद में हुई समय की बर्बादी, जनता के 550 करोड़ बर्बाद, कौन देगा हिसाब ?

Updated Aug 11, 2021 | 21:39 IST

Ruckus in Sansad: लोकसभा इस बार 17 दिन चली जिसमें 66 बार स्थगित हुई और राज्यसभा भी 17 दिन में 60 बार स्थगित हुई । इस बार संसद से जो रिपोर्ट आई वो परेशान करने वाली है।

Loading ...

Parliament के मॉनसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड को लेकर हंगामे की वजह से आम जनता यानी टैक्सपेयर्स के 130 करोड़ से अधिक रुपए बर्बाद हुए हैं। सरकारी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद में मोदी सरकार और विपक्ष के बीच जारी तकरार के बीच सदन की कार्यवाही बाधित होने की वजह से अब तक टैक्सपेयर्स के 133 करोड़ रुपए बर्बाद हो गए हैं।

लोकसभा SINE DIE हो गई  मतलब अनिश्चित काल के लिए स्थगित  राज्यसभा में देर शाम तक कुछ काम हुआ लेकिन पिछले 19 जुलाई से..लगातार देश की संसद से एक ही हेडलाइन आती रही,संसद की कार्यवाही स्थगित, लोकसभा कल तक के लिए स्थगित, राज्यसभा स्थगित राज्यसभा में कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा कल टेबल पर चढ़ गये थे, उसका जिक्र करते हुए आज चेयरमैन वेंकैया नायडू भावुक हो गये, लोकसभा स्पीकर अपने आसन से प्लीज-प्लीज कहते रहे, लेकिन विपक्षी सांसद उनकी बातों को अनसुना करके हंगामा करते रहे। 

राज्यसभा में जो कुछ हुआ वो संसद के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा जिनके लिए माननीय और सम्मानित शब्द का इस्तेमाल होता है..वो सांसद वेल में टेबल पर चढ़कर फाइलें फेकते दिखे।विरोध कीजिए विपक्ष विरोध नहीं करेगा तो लोकतंत्र कैसे चलेगा । लेकिन विरोध ऐसे होता है क्या ? 

सवाल ये उठता है कि सुनियोजित हंगामा कर सदन ठप करना  लोकतंत्र की हत्या नहीं ? और संसद नहीं चलने देने का दोषी कौन ?, जानें इन सवालों के जवाब, टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन चीफ नाविका कुमार के साथ Sawal Public Ka में...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।