लाइव टीवी

Rashtravad: क्या यूपी चुनाव में Lakhimpur की घटना बनेगी बड़ा मुद्दा? किसने प्लॉन बनाया किसने उकसाया!

Updated Oct 04, 2021 | 19:15 IST

Lakhimpur Violence:लखीमपुर राजनीतिक अखाड़े का केंद्र बन गया है विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है वहीं हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज इस मामले की जांच करेंगे।

Loading ...

कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव में आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। सियासी उबाल के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर जाने के लिए निकलीं लेकिन उन्हें सीतापुर के हरगांव में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लखनऊ में धरने पर बैठे अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 

गौर हो कि रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यहां एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे लेकिन इसके पहले यहां हिंसा भड़क गई। इस हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की जान गई है। किसानों का आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र ने किसानों के ऊपर अपना वाहन चढ़ा दिया। वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने इस हिंसा के लिए उग्रवादियों एवं आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है। मिश्र ने इस हिंसा की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। 

देखें इस मुद्दे की पड़ताल, राष्ट्रवाद शो में सुशांत सिन्हा के साथ-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।