लाइव टीवी

Sushant Death Case:सुशांत राजपूत की मौत मामले में क्या मुंबई पुलिस करेगी समानांतर जांच?

Updated Aug 19, 2020 | 21:10 IST

Maharashtra Home Minister on SSR Death: सुशांत राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध किया था वहीं अब राज्य के गृह मंत्री देशमुख ने इस मामले पर बात की है

Loading ...

SSR Death Case Updtes: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जांच को मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटों बाद, महाराष्ट्र सरकार ने आश्वासन दिया कि उसकी पुलिस केंद्रीय एजेंसी को हर संभव सहयोग देगी। शाम को पत्रकारों को संबोधित करते हुए, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि शीर्ष अदालत ने मुंबई पुलिस द्वारा मामले में जांच की सराहना की थी, हालांकि इस मामले की सीबीआई जांच को प्राथमिकता दी थी।

देशमुख ने कहा-'हम सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं और हम सीबीआई द्वारा जो भी सहयोग की आवश्यकता है, प्रदान करेंगे। मुंबई पुलिस के लिए यह गर्व की बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने माना कि उनकी जांच में कोई खराबी नहीं है।' जब पत्रकारों ने यह जवाब देने के लिए दबाव डाला कि क्या मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक समानांतर जांच करेगी, तो मंत्री ने केवल यह कहा: "राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुच्छेद 34 के अनुसार सोचेगी।"

यह ध्यान देने योग्य है कि अपने आदेश में, सर्वोच्च न्यायालय ने अनुच्छेद 34 में उल्लेख किया था: “जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, पटना में प्राथमिकी को बाद में बिहार सरकार की सहमति से इस स्थानांतरण याचिका के दौरान सीबीआई को हस्तांतरित कर दिया गया था। हालांकि, भविष्य में, अगर धारा 175 (2) सीआरपीसी के तहत संज्ञेय अपराध का कमीशन निर्धारित किया जाता है, तो मुंबई पुलिस द्वारा समानांतर जांच की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। ”

बिहार पुलिस ने अभिनेता के पिता केके सिंह द्वारा FIR दर्ज कराने के बाद मामले को उठाया

बिहार पुलिस ने बाद में अभिनेता के पिता केके सिंह द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद मामले को उठाया। पिछले महीने के अंत में पटना में दायर एफआईआर में, सिंह ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार और कई अन्य लोगों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। बिहार सरकार ने बाद में मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। 34 साल के सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे, जिसमें शुरू में आत्महत्या का मामला सामने आया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।