लाइव टीवी

टाइम्स नाउ नवभारत पर योगी आदित्यनाथ का परिवार, मां-भाई-भतीजी ने बताए कई किस्से

Updated Mar 23, 2022 | 23:43 IST

Yogi Adityanath family: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले टाइम्स नाउ नवभारत उत्तराखंड में उनके परिवार के पास पहुंच गया है। योगी के परिवार के सदस्यों से खास बातचीत हुई है।

Loading ...

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। उससे पहले टाइम्स नाउ नवभारत उत्तराखंड में उनके पंचूर गांव में पहुंच गया। यहां न्यूज एडिटर मीनाक्षी कंडवाल ने योगी आदित्यनाथ के परिवार के साथ बातचीत की। इस दौरान योगी की मां, भाई, भतीजी से बातचीत हुई। योगी की भतीजी अर्चना ब‍िष्‍ट ने कहा कि बहुत कम लोगों को पता है क‍ि उनके चाचा मुख्‍यमंत्री हैं। छोटे भाई महेंद्र स‍िंह ब‍िष्‍ट ने कहा कि महाराज जी कहते हैं क‍ि पूरा यूपी उनका पर‍िवार है, हम तो उसका एक ह‍िस्‍सा हैं, हमारे ल‍िए ये गर्व की बात है।

सीएम योगी के भाई की पत्‍नी लक्ष्‍मी ब‍िष्‍ट ने कहा कि महाराज जी अच्‍छे मुकाम पर पहुंचें, मौका म‍िले तो प्रधानमंत्री बनें। हम सभी से सामान्य रूप से मिलते हैं। हम दिखावा नहीं करते हैं। छोटे भाई ने कहा कि जब महाराज जी ने संन्‍यास ल‍िया था, उस समय मैं 13-14 साल का था, पूरे पर‍िवार के ल‍िए वो समय कठ‍िन था। 

इससे पहले मीनाक्षी कंडवाल ने योगी की बड़ी बहन शशि सिंह का इंटरव्यू किया था। योगी की बहन एक दुकान चलाती हैं। उन्होंने बताया कि उनके भाई का कहना है कि मेहनत करो कमाओ और खाओ। उनकी बहन ने कहा कि 31 साल पहले पानचुर गांव से कुठाल गांव तक महाराज जी ही मेरी डोली लेकर आए थे। शशि ने बताया कि वो पहले लालटेन और लैंप में पढ़ाई करते थे, सब एक ही कमरे में पढ़ते थे। महाराज जी तो नौकरी की बात कहकर घर से गए थे, बाद में पता चला क‍ि महाराज जी बन गए हैं, तो जो साधु संत आते थे उन्‍हें देखती थी क‍ि इनमें हमारे भाई न हों।

योगी आदित्यनाथ की बहन का खास इंटरव्यू, ऐसे करती हैं जीवन यापन, बताए CM योगी के कई किस्से

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।