लाइव टीवी

Fraud Case In Jaipur: जयपुर में ठगी का बड़ा मामला, हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर 24 लाख रुपए ठगे, मामला दर्ज

Updated Jun 02, 2022 | 21:35 IST

Jaipur News: जयपुर में हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर 24 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। प्रकरण का जांच की जा रही है। आरोपी ठग तमिलनाडु का रहने वाला है। पुलिस ने जल्द कार्रवाई करने का पीड़ित को आश्वासन दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर 24 लाख की ठगी (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • जयपुर के विद्याधर नगर थाने का मामला
  • 27 लाख एडवांस लिए हेलीकॉप्टर के लिए, बाद में 3 लाख लौटाए
  • हेलीकॉप्टर का 3 करोड़ 25 लाख रुपए में हुआ था सौदा

Jaipur Crime News: जयपुर के विद्याधर नगर थाना इलाके में एक हेलीकॉप्टर खरीदने के नाम पर एंटरप्रेन्योर से ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर निजी कंपनी के मालिक मुकेश सिंह शक्तावत ने मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच कर रही आईओ स्नेह लता के अनुसार परिवादी कि वर्ष 2012 में तमिलनाडु निवासी राजेश शोकन्द से मुलाकात हुई थी।

परिवादी ने राजेश से वर्ष 2013 में एक हेलीकॉप्टर लीज पर लिया था। वर्ष 2015 में राजेश ने मुकेश से कहा कि वह अपना हेलीकॉप्टर बेचना चाहता है। मुकेश की ओर से दिलचस्पी दिखाने पर राजेश ने जयपुर आकर उससे मुलाकात की।

ये है पूरा मामला 

राजेश ने हेलीकॉप्टर 3 करोड़ 25 लाख रुपए में बेचने का सौदा किया। हेलीकॉप्टर का सौदा तय होने के बाद राजेश वापस तमिलनाडु लौट गया। परिवादी से 27 लाख रुपए की राशि एडवांस अपनी कंपनी के खाते में जमा करवाया लिए। सौदे के अनुसार बाकी बची राशि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी के वक्त देना तय हुआ था।

हेलीकॉप्टर की डिलीवरी समय पर न दे पाने पर लौटाए 3 लाख

मिली जानकारी के अनुसार राजेश ने परिवादी से एडवांस राशि लेने के बाद हेलीकॉप्टर की डिलीवरी को लेकर अनेक बहाने बनाए और डिलीवरी को लगातार टालता रहा। परिवादी ने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि राजेश ने उक्त हेलीकॉप्टर मुंबई की किसी फर्म को लीज पर दे दिया है। इस पर परिवादी ने राजेश से संपर्क कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा तो राजेश ने ऐसा करने से परिवादी को रोका। साथ ही उसे उसकी राशि वापस लौटाने का आश्वासन दिया। राजेश ने उस समय मुकेश के खाते में 3 लाख रुपए डलवा दिए। साथ ही आश्वासन दिया कि बाकी रुपए भी जल्द लौटा देगा। 

कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

दिसंबर 2021 में परिवादी ने जब राजेश से संपर्क करना चाहा तो उसने फोन उठाने बंद कर दिए। परिवादी ने राजेश की फर्म को कई लीगल नोटिस भिजवाए लेकिन राजेश ने कोई जवाब नहीं दिया।​ जिसके बाद परिवादी ने कोर्ट से मदद मांगी। कोर्ट के आदेश पर जयपुर के विद्याधर नगर थाने में बुधवार रात ठगी का मामला दर्ज किया गया। पुलिस अग्रिम कार्रवाई करने में जुट गई है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।