लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, 16 मोबाइल के साथ बाइक भी बरामद

Updated May 14, 2022 | 13:10 IST

Jaipur Police News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर की चित्रकूट नगर थाना पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से चार मोबाइल स्नेचरों को पकड़ा है। नशे के शौक को पूरा करने के लिए ये शातिर बदमाश घटना को अंजाम देते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर मोबाइल स्नेचर (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • पकड़े गए बदमाशों में दो लुटरे और दो खरीदार हैं
  • नशे के शौक पूरे करने के लिए करते थे छिनैती
  • सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस को मिली कामयाबी

Jaipur Police News: राजधानी जयपुर में मोबाइल छिनैती की घटना बढ़ रही थी। इन पर लगाम लगाने के लिए जयपुर पुलिस को निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में जयपुर की चित्रकूट नगर थाने की पुलिस ने 4 शातिर मोबाइल स्नेचिंग करने वालों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 16 मोबाइल फोन और स्नेचिंग में प्रयुक्त एक बाइक बरामद हुई है। इस गिरोह के पर्दाफाश के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस गैंग में दो लूटेरे और दो बदमाश लूटे गए सामान की बिक्री करने वाले हैं।

जयपुर पुलिस को इनकी कई दिनों से तलाश थी। पुलिस छोटे-छोटे लिंक के आधार पर इनकी खोज में लगी हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दबिश देकर पहले दो मोबाइल स्नेचरों को पकड़ा। जिनसे पूछताछ के आधार पर दबिश देकर गिरोह के दो अन्य सदस्यों को पकड़ा गया।

पुलिस की पकड़ में ऐसे आए स्नेचर

पूछताछ में आरोपियों ने चित्रकूट, सोडाला, विश्वकर्मा, बनीपार्क, प्रताप नगर, वैशाली नगर, बजाज नगर, गांधी नगर और झोटवाड़ा में मोबाइल स्नेचिंग की 12 वारदातें करना स्वीकार किया है। पुलिस ने गिरोह की निशानदेही पर 16 मोबाइल और लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। पुलिस के अनुसार ये बड़े शातिर लुटरे हैं। मौका मिलते ही घटना को अंजाम देना इनकी फितरत थी। फिलहाल इनसे पूछताछ कर अन्य जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

नशे के आदी हैं चारो बदमाश

डीसीपी (क्राइम) परिस देशमुख के अनुसार मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के बदमाश विजेन्द्र उर्फ मोनू शर्मा (26) निवासी अखेपुरा मोहल्ला कोतवाली अलवर हाल राजावास हरमाड़ा, नरेन्द्र उर्फ कालू सैनी (30) निवासी व्यास कॉलोनी शास्त्री नगर और जीतू सैनी (22) व कृष्णा कुमार (21) निवासी नाथावाला शाहपुरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी विजेन्द्र उर्फ मोनू शर्मा व नरेन्द्र उर्फ कालू सैनी मोबाइल स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते है।

दोनों आरोपी नशा करने के आदि हैं। लूटे गए मोबाइल को जीतू व कृष्णा सस्ते दामों में बेचकर नशे के शौक को पूरा करते थे। ये चारो बदमाश आपसी सामंजस्य से इस गिरोह को चला रहे थे। इनकी दो-दो की टीम अपना-अपना काम करती थी। पकड़े गए आरोपियों से अन्य जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।