लाइव टीवी

Covid Center: जयपुर में राधास्‍वामी डेरे में बनेगा 5000 बेड का कोविड देखभाल केन्द्र

Updated Apr 22, 2021 | 22:57 IST

यह स्थान 10 लाख 12320 वर्गफुट में फैला हुआ है। जहॉ भविष्य में और अधिक आवश्यकता पड़ने पर संक्रमितों के लिए बेड की संख्या को 5 से 8 हजार तक बढ़ाया जा सकेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्‍थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती सख्‍या के बीच जयपुर में राधास्वामी सत्संग व्यास संस्थान परिसर में कोविड देखभाल केन्द्र बनाया जा रहा है जिसकी कुल क्षमता 5000 बेड की होगी।अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र की शुरुआत 500 बेड से होगी और यह 25 अप्रैल से संचालित होने लगेगा।

एक सरकारी प्रवक्‍ता के अनुसार टोंक रोड पर राधास्वामी सत्संग व्यास संस्थान, बीलवा में संक्रमितों के लिए 500 मेडीकल सर्जिकल यूनिट बेड के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं युक्त केन्द्र स्थापित कर 25 अप्रैल से इसे शुरू किया जाएगा।

प्रवक्‍ता के अनुसार मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जयपुर में कोरोना संक्रमितों के लिए कोविड देखभाल केन्द्र तैयार कर संचालित करने व व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल तथा जेडीए सचिव हृदयेश शर्मा को सौंपी गई है।

राजस्थान में संक्रमण के 14,468 नये मामले सामने आये

उल्‍लेखनीय है कि राजस्थान में बृहस्‍पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14,468 नये मामले सामने आये और संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 4,67,875 हो गई है। वहीं 59 और मरीजों की मौत हो जाने से राज्‍य में इस महामारी से अब तक 3389 लोगों की जान जा चुकी है। इसके साथ ही राज्य में उपचाराधीन मामले एक लाख से अधिक 1,07,157 हो गये हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।