लाइव टीवी

Rajasthan Police in Action : जयपुर में अवैध हथियार रखने वालों की खैर नहीं, पुलिस लेगी ये एक्शन

Updated Apr 11, 2022 | 22:50 IST

Rajasthan Police in Action : जयपुर पुलिस अब अवैध हथियार रखने वालों से सख्ती से निपटने के मूड में है। बाहर से आने वाले हथियारों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। अवैध हथियार रखने वालों पर कार्रवाई होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अवैध हथियार रखने वालों पर कार्रवाई करेगी जयपुर पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • एमपी, यूपी से आता है हथियार
  • अवैध हथियार के मामलों वांटेड बदमाशों की धरपकड़ को विशेष अभियान
  • पुलिस मुख्यालय से होगी मॉनिटरिंग

Rajasthan Police in Action : पुलिस अब अवैध हथियार रखने वालों पर कार्रवाई करने के मूड में है। जो भी इस तरह की प्रक्रिया में शामिल होगा उसको पुलिस छोड़ने वाली नहीं है।  अवैध हथियारों के प्रचलन को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के सभी जिला एसपी को कार्रवाई के आदेश दिये हैं। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

तमाम रेंज आईजी व जिला एसपी को अभियान से संबंधित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय से एडीजी क्राइम इस पूरे अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे। ऐसे बदमाश जो काफी लंबे समय से अवैध हथियारों के मामले में वांटेड चल रहे हैं। इनमें स्टैंडिंग वारंटी और अन्य बदमाश शामिल है, उनकी धर पकड़ को लेकर सभी जिलों की डीएसटी को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

ऑन डिमांड पर लाए जाते हैं हथियार
अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में पकड़े गये बदमाशों ने कई बार यह जानकारी दी है कि अ‌वैध हथियार ऑन डिमांड लाये जाते हैं। देशी कट्‌टा से लेकर देशी पिस्टल और माउजर तक सब कुछ मिलता है। कीमत अच्छी मिलने पर विदेशी पिस्टल भी उपलब्ध करवा दी जाती है। हालही में जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने सांगानेर में एक युवक को एमपी से हथियार लाकर जयपुर में बेचते हुए पकड़ा था। उसके पास से भी पुलिस को चार हथियार मिले थे। जिन्हें वह जयपुर ग्रामीण और अलवर में देने जा रहा था।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से आते हैं अवैध हथियार
राजस्थान पुलिस ने अब तक अवैध हथियार को लेकर जो ऑपरेशन किए हैं, उससे पता चला है कि एमपी और यूपी से अवैध हथियार राजस्थान आता है। राजस्थान में अवैध हथियारों का चलन बढ़ाने का एक बड़ा कारण यह भी है कि यहां पर हथियार लाइसेंस की व्यवस्था काफी जटिल है। जिसके चलते लोग अपनी सुरक्षा के लिए अवैध हथियारों की ओर रुख करते हैं। अवैध हथियार ऱखने का उद्देश्य कोई भी हो जयपुर पुलिस किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं है। पुलिस प्रशासन की तैयारी हो चुकी है। अब बस कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।