लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर के जैन मंदिरों में चोरी करने वाला शातिर चोर पकड़ाया, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

Updated May 22, 2022 | 12:08 IST

Jaipur police: जयपुर के मंदिरों में दिनदहाड़े चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरी का माल खरीदने वाले को भी पुलिस ने पकड़ा है। चोर हाईटेक तरीके से चोरी करता था। पुलिस चोर से पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर में मंदिरों में चोरी करने वाला गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • चोर मंदिरो को तलाशने के लिए करता था गुगल मैप का उपयोग
  • आरोपी आठ मंदिरों में कर चुका है चोरी
  • संपन्न परिवार से आने वाले चोर ने पहले घर में ही शुरू की चोरी

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मंदिरों में चोरी करने वाले और चोरी का माल खरीदने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जैन मंदिरों में चोरी करने वाले इस चोर को गलता गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोर हाईटेक तरीके से वारदात को अंजाम देता था। चोरी से पहले रेकी करने के बाद चोर दिन-दहाड़े चोरी करता था। जिस मंदिर में चोरी करना होता था, चोर उस मंदिर की पूजा में शामिल होता था।

चोरी के लिए वह जगतपुरा से शहर के जैन मंदिरों को निशाना बनाने के लिए बाइक से आता था। पुलिस ने माल खरीदने वाले को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी अब तक 8 मंदिरों को निशाना बना चुका है।

शौक पूरा करने के लिए करता था चोरी

डीसीपी परिस देशमुख ने बताया कि इस मामले में गलतागेट थाना पुलिस ने सुमित अग्रवाल (42) निवासी स्वरूप विहार जगतपुरा हाल सूर्य विहार जगतपुरा रोड और चोरी का माल खरीदने वाले मुकेश अग्रवाल उर्फ मोन्टू अग्रवाल निवासी बास बदनपुरा गलतागेट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से 18 किलो चांदी के छत्र, एक सोने की ललाट पट्‌टी, दो चांदी के मुकुट, दो चांदी के कलश व चम्मच बरामद की है। चोर शौक पूरा करने के लिए वारदात को अंजाम देता था।

घर से निकाला जा चुका है चोर

पकड़े गए आरोपी के बारे में मिली जानकारी के अनुसार सुमित काफी संपन्न परिवार से है। इनके ईंट भट्टे है। जिन्होंने मंदिरों के निर्माण में ईंट दान में भी दी है। सुमित ने उन मंदिरों को भी निशाना बनाया। पुलिस ने जब परिजनों से इसके बारे में पता किया तो सामने आया कि वह घर में भी कई बार चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है। इसके लिए उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। घर से निकाले जाने के बाद भी उसमें सुधार नहीं हुआ।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

एडिश्नल डीसीपी सुमन चौधरी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थानाधिकारी मुकेश कुमार व उनकी टीम को लगाया गया। टीम को एक सीसीटीवी फुटेज मिला। इसमें आरोपी की बाइक का नंबर मिला। इसके आधार पर कड़ी से कड़ी को जोड़ते हुए आरोपी तक पुलिस पहुंच गई। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सुमित मंदिर के बाहर ही रहता था। जैसे ही पुजारी मंदिर से बाहर जाता तो इसका फायदा उठा कर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता। पुलिस को इसकी कई दिनों से तलाश थी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।