लाइव टीवी

Jaipur: शहीद स्मारक पर हुआ सामूहिक राष्ट्रगीत तो खड़े हुए रोंगटे, बीजेपी ने किया परमवीरों का वन्दन

Updated Aug 13, 2022 | 12:20 IST

भारतीय जनता पार्टी जयपुर (शहर) द्वारा शहीद स्मारक पर परमवीरों का वन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में बीजेपी राजस्थान के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने शहीदों को नमन किया। इस दौरान उन्हें तिरंगा वितरण किया।

Loading ...
Azadi Ka Amrit Mahotsav in Jaipur
मुख्य बातें
  • देश स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।
  • इसी क्रम में जयपुर शहीद स्मारक पर परमवीरों का वन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
  • इस कार्यक्रम में देश के वीर सपूतों को याद किया गया और उनका वंदन किया गया।

Azadi Ka Amrit Mahotsav Program in Jaipur: देश स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस दौरान एक तरफ हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीरों को नमन किया जा रहा है। आजादी के इस जश्न को अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग अंदाज से मनाया जा रहा है। शहर-शहर, गांव-गांव तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही है। 

इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी जयपुर (शहर) द्वारा शहीद स्मारक पर परमवीरों का वन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में देश के वीर सपूतों को याद किया गया और उनका वंदन किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी राजस्थान के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने शहीदों को नमन किया। इस दौरान उन्हें तिरंगा वितरण किया। कार्यक्रम के बाद संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा- "लिख रहा हूंं अंजाम जिसका कल आगाज़ आएगा, मेरे लहू का हर एक क़तरा इंक़लाब लाएगा" 

कार्यक्रम में मौजूद लोग देशभक्ति की भावना से भरे नजर आए और जब सामूहिक राष्ट्रगीत का कार्यक्रम हुआ तो वहां मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुए। इससे पहले जयपुर में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय से शहीद स्मारक तक बीजेपी सांसद दीया कुमारी के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं ने तिरंगा रैली निकाली गई थी।

जयपुर शहर में लगेंगे 5 लाख तिरंगे

जयपुर शहर बीजेपी अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा- जयपुर शहर में लगभग 5 लाख तिरंगे लगाए जाएंगे। 2 लाख तिरंगे बीजेपी की 18 हजार बूथ समितियों पर लगेंगे। 1.25 लाख व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर राष्ट्र ध्वज लगेंगे। उन्होंने कहा कि तिरंगा अभियान के जरिए हम क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि समर्पित कर रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।