लाइव टीवी

ठंड के महीने में राजस्थान का चुरू गर्म, 17 वर्ष में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज

Updated Dec 05, 2020 | 14:44 IST

राजस्थान के चुरू जिले में शुक्रवार को 33.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जो पिछले 17 वर्षों मे दिसंबर में सबसे अधिक तापमान था।

Loading ...
ठंड के महीने में राजस्थान का चुरू गर्म

जयपुर। जब उत्तर भारत भीषण सर्दी झेल रहा है और अक्टूबर-नवंबर में ही दशक के सबसे ज्यादा ठंडे दिन दर्ज हो चुके हैं, तब राजस्थान के चुरू और बाड़मेर शहर में पारा ऊपर चढ़ रह है। यहां पिछले कई सालों में दिसंबर का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया जा रहा है। शुक्रवार को चूरू में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है, जो पिछले 17 सालों में दिसंबर का सबसे अधिक तापमान था। अधिकारियों के मुताबिक, इससे पहले 2003 में इसी तारीख को 33.5 डिग्री तापमान था।

इसी तरह बाड़मेर में भी पिछले 12 साल में सबसे ज्यादा 34.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। राज्य में तापमान में तेज वृद्धि देखी जा रही है।राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसमें अजमेर मे 32.1, जयपुर में 30.9 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 33, चित्तौड़गढ़ में 32.6 और भीलवाड़ा में 32.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।