लाइव टीवी

Jaipur Crime: जयपुर में ऑपरेशन गैंगस्टर्स क्लीन बोल्ड, गुरुवार सुबह 3000 पुलिसकर्मियों ने शहर में मारे छापे

Updated Jun 02, 2022 | 18:55 IST

Jaipur police News: जयपुर शहर में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस ने वृहद रूप में सर्च ऑपरेशन चलाया है। लगभग चार सौ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई का खुलासा किया गया है। गैंगवार की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जयपुर शहर में चलाया गया सर्च ऑपरेशन।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर में अपराध की रोकथाम के लिए शहर भर में छापेमारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जयपुर में ऐसा पहली बार हुआ जब चारों डीसीपी एक साथ फिल्ड में उतरे
  • पुलिस को चोरी की बाइक और हथियार मिलने की सूचना
  • चार सौ संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा

Jaipur Police Search Operation: जयपुर में लगातार क्राइम की घटनाएं बढ़ने से पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने ये कार्रवाई गुरुवार को सुबह से ही शुरू कर दी थी। जयपुर पुलिस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि चारों डिवीजन के डीसीपी एक साथ फिल्ड में उतरे। पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग चार सौ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।  

सर्च ऑपरेशन में कार्रवाई को लेकर जयपुर पुलिस की ओर जल्द खुलासा किया जाएगा। लेकिन, बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में पुलिस को कई चोरी की बाइक और हथियार मिले हैं। पुलिस ने सभी तरह की स्थिति-परिस्थिती से निपटने के लिए तैयारी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। पुलिस के लगभग तीन हजार सिपाही इस सर्च ऑपरेशन के लिए फिल्ड में उतरे थे। पुलिस ने एक साथ लगभग 215 स्थानों पर छापेमारी की है।

हर थाने में संदिग्धों को हिरासत में लिया गया

दरअसल जयपुर शहर में पिछले समय से शांति का माहौल खराब होता जा रहा है। गैंगवार की घटनाएं बढ़ रही हैं। देर रात साउथ और वेस्ट जिले में पुलिस की अलग-अलग टीम ने दबिश दी। साउथ और वेस्ट जिलों से करीब चार सौ से भी ज्यादा संदिग्धों को पकड़ा गया है। इनमें कुछ हार्डकोर अपराधी भी शामिल है। हर थाने में तीस से चालीस संदिग्धों को पकड़ा गया है। वाहन, हथियार, नशा और भी कई संदिग्ध सामान मिले हैं। इस पूरे घटनाक्रम में चोरी के वाहनों की संख्या अच्छी खासी हैं। पूरे घटनाक्रम का पूरा खुलासा आज जल्द ही पुलिस कमिश्नर जयपुर करने वाले हैं।

अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लाम्बा ने बताया कि शहर में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए यह रेड की गई है। अधिकतर बदमाश नशा करने और अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए वारदात करते है। इसके लिए कई संदिग्ध होटल और रेस्टोरेंट पर दबिश दी गई। कमिश्नरेट इलाके में चैन, मोबाइल और पर्स लूटने की वारदात बढ़ रही थी। इसे देखते हुए एक साथ रेड की गई। इससे बदमाशों पर अंकुश लगेगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।