लाइव टीवी

Jaipur Cyber Crime News: जयपुर में घर बैठे 5 हजार कमाने के चक्कर में युवती ने गवाए 4 लाख, हुई ठगी का शिकार

Updated Jul 29, 2022 | 15:13 IST

Jaipur Police: जयपुर में एक युवती से 4 लाख की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। युवती ने एक वेबसाइट पर अकांउट बनाया। इसके बाद उसमें परिजनों से पैसे लेकर डालती गई। कुछ दिनों बाद उसको अपने साथ हुए साइबर फ्राड के बारे में पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में युवती से लाखों की साइबर ठगी, मामला दर्ज
मुख्य बातें
  • परिजनों से पैसे लेकर फर्जी वेबसाइट में डाल दिए पैसे
  • बजाज नगर थाना क्षेत्र का है मामला
  • घर बैठे पैसे कमाने के चक्कर में युवती हो गई ठगी का शिकार

Jaipur Cyber Crime News: जयपुर के बजाज नगर थाना इलाके से साइबर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि ठगों ने एक युवती को घर बैठे प्रतिदिन 5 हजार रुपए कमाने का झांसा दिया। उसके बाद उससे 4 लाख रुपए से अधिक की राशि हड़प ली। आरोपियों ने पीड़िता को एक वेबसाइट के जरिए रजिस्टर करवाया। इसके बाद अलग-अलग ट्रांजेक्शन में उससे 4 लाख रुपए की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने मामला दर्ज कराया है।

बता दें कि मामले को लेकर महावीर नगर निवासी युवती ने जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से शिकायत दर्ज करवाई है। कमिश्नर के निर्देश पर बजाज नगर थाने में ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस ने ट्रांजेक्शन डिटेल और मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार जांच अधिकारी मूलचंद मीणा ने बताया है कि ठगों ने 10 जुलाई को परिवादी को एक मैसेज भेजा था। ठगों ने घर बैठे ऑनलाइन काम कर प्रतिदिन 5 हजार रुपए कमाने का परिवादी को झांसा दिया था। इसके बाद ठगों ने एक वेबसाइट पर रजिस्टर कर उसका अकाउंट बनवाया था। ठगों ने उस अकाउंट पर दिए गए कुछ टास्क परिवादी को पूरा करने की बात कही। शुरू में परिवादी के खाते में दो-तीन बार पेमेंट भी कर दिया गया। जिस पर परिवादी को यह भरोसा हो गया कि वह प्रतिदिन 5 हजार रुपए तक आराम से कमा सकती है। इसके बाद प्रतिदिन एक निश्चित राशि प्राप्त करने के लिए परिवादी को सिक्योरिटी राशि के रूप में कुछ पैसे पेटीएम के जरिए ट्रांसफर करने के लिए कहा गया।

ठगों ने ऐसे फंसाया जाल में

बता दें कि परिवादी ने ठगों की ओर से दिए गए टास्क को पूरा किया। ठगों की ओर से बनाई गई वेबसाइट के खाते में लाखों रुपए की राशि जमा होना शो हुआ। इस पर जब परिवादी ने उस अकाउंट में से राशि को विड्रॉ और ट्रांसफर करने की कोशिश की तो वह नहीं हो पाया। इस पर परिवादी ने उसका ऑनलाइन अकाउंट बनाने वाले लोगों से संपर्क किया। इसके बाद उन्होंने उक्त राशि पर लगने वाला टैक्स और अन्य चार्ज बताकर परिवादी से 4 लाख 2 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया। इसके बाद भी ठग परिवादी से और पैसे की मांग करने लगे। ठगी की जानकारी जब परिवादी को हुई, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।