लाइव टीवी

Jaipur Police Action: जयपुर पुलिस ने पकड़ा डी गैंग का सरगना दिगपाल झेरली, गैंगवार करने की रच रहा था साजिश

Updated Jul 20, 2022 | 20:57 IST

Jaipur Police Action: पुलिस ने डी गैंग के  सरगना सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। अरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने एक पिस्टल, 4 जिंंदा कारतूस व 55. 43 ग्राम अफीम बरामद की है। डी गैंग के सरगना दिगपाल झेरली, अमित राठौड़, भागीरथ सिंह, महावीर सिंह व राजकुमार यादव को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जयपुर में पकड़ा गया डी गैंग का सरगना दिगपाल झेरली (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पुलिस ने डी गैंग के सरगना सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • अरोपियों की निशानदेही पर एक पिस्टल, 4 जिंंदा कारतूस व 55. 43 ग्राम अफीम बरामद
  • आरोपियों के गिरोह की संपत नेहरा गैंग से रंजिश है

Jaipur Police Action: जयपुर पुलिस ने डी गैंग के सरगना सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने एक पिस्टल, 4 जिंंदा कारतूस व 55.43 ग्राम अफीम बरामद की है। डीसीपी अपराध परिस देशमुख ने खुलासा करते हुए बताया कि राजधानी में आपसी गैंगवार, मादक पदार्थों की तस्करी व अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर क्राइम ब्रांच की ओर से गठित सीएसटी टीम ने सीआई सुरेंद्रसिंह व भांकरोटा एसएचओ रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में आरोपियों के संभावित ठीकानों पर दबिश दी। 

डी गैंग के सरगना दिगपाल झेरली, अमित राठौड़, भागीरथ सिंह, महावीर सिंह व राजकुमार यादव को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सरगना की निशानदेही पर मिली अफीम को लेकर चित्रकुट थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। 

ये था मामला

डीसीपी देशमुख के मुताबिक गत 17 जुलाई को चूरू जिले के गांव नुहंद के देवेंद्रसिंह ने जयपुर के भांकरोटा थाने में दिगपाल झेरली सहित अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज करवाया था। डीसीपी ने बताया कि पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि झुंझनूं के पिलानी में शराब की दुकान की बोली लगाने को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था।  इसके बाद से आरोपी लगातार उसका पीछा कर जान से मारने की धमकियां दे रहा था। जिसकी वजह से पीड़ित जयपुर में रहने लगा। गत 14 जुलाई को किसी काम से जाते समय भांकरोटा इलाके में दीगपाल व उसके साथियों ने जान से मारने की नीयत से उसकी गाड़ी में तोडफोड़ की। इस दौरान आरोपी उसके पीछे पिस्टल लेकर दौड़ा। इस दौरान आरोपी के साथ अमित राठौड़, दिनेश बसावत, महावीर व अंकित यादव थे। 

पिलानी थाने का हिस्ट्रीशीटर है दिगपाल

डीसीपी क्राइम परिस देशमुख ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी दिगपाल झुंझुनूं जिले के गांव झेरली का रहने वाला है व पिलानी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उन्होंने बताया कि आरोपी डी गैंग का सरगना है। जिसके खिलाफ मारपीट, गैंगवार, हत्या के मामले दर्ज हैं। आरोपी दिगपाल अफीम के सेवन का आदि है। दूसरा आरोपी दिनेश कुमार सिंघाना थाने का एचएस है, जिसके खिलाफ विभिन्न मामलों के 18 प्रकरण दर्ज है। अमित राठौड़ के विरूद्ध 5, महावीर के विरूद्ध 2 एवं अंकित यादव के विरूद्ध 1 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। डीसीपी के मुताबिक आरोपियों के गिरोह की संपत नेहरा गैंग से रंजिश की बात भी सामने आई है। परिवादी देवेंद्र सिंह संपत नेहरा गैंग का सक्रिय सदस्य है। जिसके विरूद्ध कई मामले दर्ज हैं। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर कई राज उगलवाने की कोशिश में जुटी है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।