लाइव टीवी

Jaipur News: जयपुर शहर के कई इलाकों में पेयजल व्यवस्था हुई बेपटरी, सांगानेर व विद्याधर नगर में हाहाकार

Updated Apr 25, 2022 | 19:59 IST

Jaipur News: जयपुर के कई इलाकों में इस समय पेयजल संकट को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लोग नियंत्रण कक्ष में फोन करके अपनी समस्‍याएं दर्ज करा रहें। साथ ही सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे। वहीं अधिकारी समय रहते समस्‍याओं का समाधान करने का दावा कर रहे। सबसे ज्‍यादा परेशानी सांगानेर और विद्याधर नगर इलाके में हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में पेयजल संकट गहराया
मुख्य बातें
  • जयपुर के कई इलाकों में गहराया पेयजल संकट
  • नियंत्रण कक्ष में लगातार घनघना रहे शिकायतकर्ताओं के फोन
  • सबसे ज्‍यादा शिकायत लो प्रेशर वॉटर सप्‍लाई की

Jaipur News: जयपुर शहर के कई इलाकों में इस समय पेयजल समस्‍या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कई इलाकों में पानी के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं, साथ ही लोग पीएचईडी के पास  फोन कर अपनी शिकायतें भी दर्ज करा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी समस्‍याओं का समाधान नहीं हो रहा है।  पीएचईडी इंजीनियर शहर में सुबह-शाम बेहतर जलापूर्ति का दावा कर रहे हैं। लेकिन इन दावों की पोल वहां के नियंत्रण कक्ष में प्रतिदिन आने वाली शिकायतों से पता चल रहा है।

मिलीं सैकड़ों शिकायतें 

पीएचईडी के नियंत्रण कक्ष में इस माह अभी तक कुल 450 पेयजल समस्याओं से जुड़ी शिकायतें दर्ज की गई हैं, इनमें से आधे से ज्‍यादा शिकायतें पानी नहीं आने और कम दबाव से जलापूर्ति होने की है। नियंत्रण कक्ष में सबसे ज्‍यादा शिकायतें उत्तर सर्कल के विद्याधर नगर व दक्षिण के सांगानेर क्षेत्र से आ रही हैं। यहां पर लोगों को कम दबाव में पानी आने की समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है।

पेयजल समस्‍या को लेकर सड़कों पर उतर चुके हैं लोग

शहर के कई इलाकों में पेयजल की समस्‍या गर्मी बढ़ने के साथ ही शुरू हो गई। शहर के कई इलाकों में इस समस्‍या से परेशान लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन तक कर चुके हैं। सांगानेर में तो हाल ये है कि पेयजल संकट को लेकर लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए और वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को भगा दिया। इसी तरह विद्याधर नगर क्षेत्र में भी नाराज लोगों ने विभाग के इंजीनियरों का घेराव किया। इस पेयजल संकट का सबसे बड़ा कारण बढ़ती डिमांड और इन इलाकों में फील्ड इंजीनियरों की जल प्रबंधन की लचर मॉनिटरिंग व्‍यवस्‍था को माना जा रहा है।

अधिकारियों का कहना, किया जा रहा है समाधान

पेयजल समस्‍या पर जपयुर द्वितीय के अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने कहा कि जहां से भी शिकायतें मिल रही हैं, वहां पर समस्‍या का समाधान किया जा रहा है। नियंत्रण कक्ष में दर्ज की गई 90 प्रतिशत समस्याओं का हमने समय सीमा में समाधान कर दिया है। कुछ ऐसे इलाके हैं जहां हम पेयजल समस्याओं का स्थायी समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को जल्‍द ही इस समस्‍या से निजात मिलेगी।  

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।