लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में जिस बिल्डिंग को बनाया, उसी से कूदकर ठेकेदार ने किया सुसाइड, ये थी वजह

Updated Jul 21, 2022 | 12:43 IST

Jaipur Police: जयपुर में ठेकेदार के आत्महत्या का मामला सामने आया है। ठेकेदार ने मकान मालिक की ओर काम का पैसा न देने पर बिल्डिंग के ऊपर से कूदकर जान दे दी। आरोप है कि पहले तो पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया, फिर कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में ठेकेदारी का पैसा न मिलने पर शख्स ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कोर्ट के आदेश पर नामजद एफआईआर हुई दर्ज
  • मृतक की पत्नी ने तीन के खिलाफ किया केस
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

Jaipur News: राजधानी जयपुर के मुहाना थाना क्षेत्र में ठेकेदार को काम का भुगतान नहीं हुआ तो उसने पत्नी के सामने ही तीन मंजिला बिल्डिंग से छलांग लगा दी। पिछले छह माह से जिस बिल्डिंग को ठेकेदार बना रहा था, उसी से कूद कर सुसाइड कर लिया। बता दें कि, मृतक की पत्नी ने मकान मालिक सहित अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि ठेकेदार राम निवास बैरवा ने पत्नी को बताया था कि, मकान मालिक ने घर तो बनावा लिया, लेकिन वह काम का पैसा नहीं दे रहा है। मजदूर रोज अपनी मजदूरी मांग रहे हैं। वह कब तक उन्हें मना करता रहेगा। मकान मालिक से पैसा मांगा तो वह गाली गलौच और उससे मारपीट करने लगा। बता दें कि परेशान होकर ठेकेदार राम निवास बैरवा ने पत्नी के सामने ही तीन मंजिला मकान से नीचे कूद कर जान दे दी।

कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार की पत्नी का आरोप है कि, उसने इस मामले में कई बार मुहाना थाने के चक्कर लगाए फिर भी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़िता कोर्ट पहुंच गई। कोर्ट ने विजय सिंह, अजीत सिंह, कुलदीप सिंह के खिलाफ मारपीट, पैसा नहीं देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करने का आदेश दिया। बता दें कि, आदेश पर मुहाना थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है। इस प्रकरण की जांच एएसआई प्रेमचंद को सौंपी गई है।

ये था पूरा मामला

ज्ञात हो कि, जांच कर रही मुहाना थाना पुलिस ने बताया है कि मदरामपुरा इलाके में एक मकान के निर्माण के दौरान मकान मालिक ने ठेकेदार को विश्वास में लेकर तीन मंजिल का मकान बनवा लिया। ठेकेदार की पत्नी कैलाशी देवी ने पुलिस को बताया है कि, जो मकान पति बनवा रहे थे, वह भी वहीं बेलदारी का काम किया करती थी। पति मजूदरों को भुगतान करने के लिए लगातार पैसे की मांग कर रहे थे, लेकिन मकान मालिक उनको टालता गया। उसके बाद काम जल्दी-जल्दी करवा लिया। यह कहकर कि जेडीए वाले उसे परेशान कर रहे हैं। काम भी जल्दी होता चला गया और पैसे का भुगतान भी नहीं मिला। मजदूर भी काम करने से भागने लगे। पति ने जब मकान मालिक से रुपयों की मांग की तो उन्होंने रुपया देने से मना कर दिया। उनके साथ मारपीट भी की। ठेकेदार की पत्नी ने बताया कि, इसी से आहत होकर काम के दौरान ही पति ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।