लाइव टीवी

Jaipur: विदेश में शेफ की नौकरी का झांसा दे लाखों की ठगी, ऐसे फंसा युवक जाल में, मामला दर्ज

Updated Sep 12, 2022 | 14:36 IST

Jaipur Fraud Case: जयपुर में एक युवक से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। युवक को न्यूयॉर्क में शैफ की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर के युवक से अमेरिका में शैफ की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
मुख्य बातें
  • बजाज नगर थाने का है मामला
  • पीड़ित के पास नौकरी का नियुक्ति पत्र भी भेजा गया
  • युवक को झांसा देकर कई बार में लिए गए लाखों रुपए

Jaipur News: राजधानी जयपुर में विदेश में शैफ की नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित ने बजाज नगर थाने में केस दर्ज करवा दिया है। बजाज नगर थाना पुलिस ने बताया है कि प्रकाश सिंह से अमेरिका में शैफ की नौकरी लगाने के नाम पर फ्रॉड हुआ है। पीड़ित के साथ लाखों रुपए की ठगी हो गई है। बता दें कि, आरोपी युवती ने प्रकाश से फोन पर बात की थी। उसने कहा कि, वह देहरादून में प्रकाश से मिली थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत होनी शुरू हो गई थी।

इसी दौरान आरोपी युवती ने प्रकाश को बताया था कि उसके पति का न्यूयॉर्क में रेस्टोरेंट एंड बार है। उसे एक इंडियन शैफ की आवश्यकता है। अगर उसकी नजर में कोई हो तो वह उसे बता सकता है। इसके बाद प्रकाश ने खुद के बारे में जिक्र किया तो युवती ने उसे न्यूयॉर्क भेजने के लिए कह दिया। कुछ दिनों बाद ही पीड़ित के मोबाइल फोन पर एक नियुक्ति पत्र आया था।

युवक ऐसे फंसा जाल में

मिली जानकारी के अनुसार प्रकाश के मोबाइल पर 2 जुलाई को शैफ की नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भेजा गया और कहा गया कि अभी उसे 56 हजार रुपए देने होंगे। इसके बाद उसका कोई खर्चा नहीं लगेगा। इसके बाद पासपोर्ट भी उसके कोलकाता वाले पते पर पहुंच जाएगा। पीड़ित ने बताया है कि 2 जुलाई को पासपोर्ट मिल गया। 9 जुलाई को 52 हजार रुपए एक अकाउंट में डलवा लिए। एनआरआई अकाउंट खोलकर पांच लाख रुपए शो कराने के लिए उससे कहा गया। साथ ही बोला की दो महीने की सैलरी वो एडवांस में जमा करवा रहे है तथा एक महीने की सैलरी एक लाख अस्सी हजार रुपए होगी।

पैसे जमा करवाने का बाद फोन उठाना बंद

बता दें कि पीड़ित ने किसी तरह पैसों का प्रबंध कर 19 जुलाई को 50 हजार रुपए, 20 जुलाई को फिर से 50 हजार रुपए और 21 जुलाई को 50 हजार रुपए और 23 जुलाई को 30 हजार रुपए बताए गए खाते में डाल दिए। इसके बाद आरोपी युवती के कहने पर पीड़ित प्रकाश ने 1 अगस्त को 70 हजार रुपए फिर से जमा करवा दिए। जिसके बाद से आरोपी युवती का ना तो कोई कॉल आ रहा है ना ही वह पीड़ित का फोन उठा रही है। पीड़ित को इससे पता चल गया कि उसके साथ ठगी की वारदात हो चुकी है। इसके बाद पीड़ित ने बजाज नगर थाने मे युवती के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।