लाइव टीवी

चोरों ने ऐसे 7 मिनट में उड़ा लिए लाखों के हीरे, सीसीटीवी में चोरी का अंदाज देख पुलिस भी रह गई दंग

Updated Jul 25, 2022 | 13:43 IST

Jaipur Diamond Theft Case: जयपुर में शातिरों ने बड़ी चालाकी से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक बदमाश बाइक के पास खड़ा रहा और रोड़ पर नजर रखे हुए था। जबकि दूसरा गद्दी (दुकान) के भीतर गया व सीसीटीवी कैमरे का एंगल बदला। इसके बाद शटर के ताले कटर से काट 7 मिनट में ही 90 लाख के हीरे व 3 लाख कैश लेकर निकल गए।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में जौहरी की गद्दी (दुकान) से 90 लाख के हीरे पार
मुख्य बातें
  • बदमाश 7 मिनट में करीब 90 लाख के डायमंड और तीन लाख रुपए कैश लेकर फरार हो गए
  • एफएसएल टीम ने बदमाशों के फुट व फिंगर प्रिंट लिए
  • वारदात राजधानी के ब्रह्मपुरी थाने के माउंट रोड़ स्थित जगदीश कॉलोनी की है

Jaipur Diamond Theft Case: राजधानी जयपुर में दो शातिर बदमाशों ने एक सराफा कारोबारी के यहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश कारोबारी की गद्दी (दुकान) में घुसे और केवल 7 मिनट में करीब 90 लाख के डायमंड और तीन लाख रुपए कैश लेकर फरार हो गए। वारदात राजधानी के ब्रह्मपुरी थाने के माउंट रोड़ स्थित जगदीश कॉलोनी की है। सारी वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। शातिर चोरों ने डायमंड व कैश के अलावा मौके पर पड़ी अन्य ज्वैलरी को हाथ तक नहीं लगाया। पुलिस के मुताबिक, बदमाशों ने वारदात को रात्रि में करीब 2 बजे के आसपास अंजाम दिया है।

चोर मौके पर सीसीटीवी कैमरे देखकर पहले तो छुप गए, इसके बाद कैमरों का एंगल बदल दिया। घटना की जानकारी कारोबारी को उस समय हुई जब वह सुबह अपनी गद्दी(दुकान) पर पहुंचा। कारोबारी ने देखा कि, शटर के दोनों ताले टूटे हुए हैं। इसके बाद गद्दी के अंदर जाकर देखा तो 90 लाख के तैयार किए गए डायमंड व 3 लाख कैश गायब हैं। इसके बाद नावेद ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने घटनास्थल का बारिकी से मुआयना कर जानकारी ली। 

इस तरह चुराए 90 लाख के हीरे

शहर में इतने बड़े पैमाने पर हीरे चोरी की घटना की जानकारी मिलने के बाद डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख, एसीपी एसी सिंह रावत व ब्रह्मपुरी एसएचओ पीएस सिनसिनवार भी मौके पर पहुंचे। डीसीपी परिस देशमुख ने बताया कि, घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर बुलाई गई एफएसएल टीम ने गंभीरता से जांच कर कुछ तथ्य जुटाए हैं। उन्होंने बताया कि, टीम ने बदमाशों के फुट व फिंगर प्रिंट लिए हैं। शातिरों ने बड़ी चालाकी से वारदात को अंजाम दिया। एक बदमाश बाइक के पास खड़ा रहा और रोड़ पर नजर रख रहा था। जबकि दूसरा गद्दी (दुकान) के भीतर गया व सीसीटीवी कैमरे का एंगल बदला। इसके बाद शटर के ताले कटर से काट व 7 मिनट में ही 90 लाख के हीरे व 3 लाख कैश लेकर निकल गए।  

टीम जुटी बदमाशों की तलाश में 

डीसीपी के मुताबिक, डायमंड चोरी की पूरी ये वारदात गद्दी (दुकान) पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें साफ-साफ दिख रहा है कि, कैसे बदमाश घटना को अंजाम दे रहा है। उन्होंने बताया कि, वारदात के पीछे किसी जानकार का भी हाथ हो सकता है। क्योंकि किसी कारोबारी को बेचने के लिए गद्दी (दुकान) पर चंद रोज पूर्व ही डायमंड तैयार किए गए थे।  बहरहाल पुलिस की टीमें आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल बदमाशों का पता लगाने में जुटी हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।