लाइव टीवी

Jaipur Air Ticket Price: जयपुर वासियों के लिए महंगा हुआ हॉलीडे पर हिल स्टेशन जाना, एयर टिकट हुए महंगे

Updated Apr 15, 2022 | 23:07 IST

Jaipur Air Ticket Price: गर्मियों की छुट्टियों का सीजन शुरू होने से लोगों का रूख हिल स्टेशन की ओर होता है। जयपुर के लोगों के लिए फ्लाइट से हिमालय के क्षेत्र में घूमने जाना काफी महंगा पड़ रहा है। फ्लाइट का किराया आसमान छू रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर के लोगों का फ्लाइट से हिल स्टेशन जाना हुआ महंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जयपुर से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर की फ्लाइट का किराया महंगा
  • वीकेंड पर किराया हो जाता है डेढ़ गुना
  • श्रीनगर, जम्मू या लेह के लिए सीधी उड़ाने न होने से परेशानी

Jaipur Air Ticket Price:  गर्मियों में जयपुरवासी हिल स्टेशन जाने के लिए फ्लाइट की सवारी करना चाहते हैं।  इन दिनों यात्रियों को हिमालय की तलहटी की यात्रा करने के लिए अधिक किराए का भुगतान करना पड़ता है। पेट्रोल के साथ-साथ एविएशन टर्बाइन फ्यूल की दरों में भी वृद्धि हुई है, लेकिन बढ़े हुए किराए का असर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर राज्यों के हवाई अड्डों की उड़ानों पर अधिक दिखाई दे रहा है।

जयपुर से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर राज्यों में हवाई अड्डों के लिए हवाई किराए में वृद्धी हुई है। जयपुर से चंडीगढ़ और देहरादून के लिए प्रतिदिन 2 उड़ानें उपलब्ध हैं। हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के लिए प्रतिदिन 1 उड़ान उपलब्ध है। जयपुर से जम्मू, श्रीनगर और जम्मू-कश्मीर के लेह हवाई अड्डों के लिए कोई सीधी हवाई सेवा नहीं है।

श्रीनगर, जम्मू के लिए सीधी उड़ानें होने पर होगी समय की बचत

जयपुर से देहरादून और चंडीगढ़ के लिए रोजाना दो उड़ानें होने के बावजूद ये उड़ानें फुल चल रही हैं। दरअसल, लोग चंडीगढ़ से आगे शिमला, कुल्लू और मनाली जैसे पर्यटन स्थलों के लिए सड़क मार्ग से जाना पसंद करते हैं, इसलिए चंडीगढ़ के लिए उड़ानों की मांग अधिक है। धर्मशाला जाने वाली इकलौती फ्लाइट का किराया भी बढ़ा दिया गया है। अगर श्रीनगर, जम्मू या लेह जैसे शहरों के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हों तो लोगों का न सिर्फ समय बचेगा बल्कि हवाई किराए में भी राहत मिलेगी।

मुंबई के हवाई किराया में वृद्धि

गोवा, मुंबई से महंगी देहरादून-चंडीगढ़, श्रीनगर, जम्मू, लेह के लिए सीधी उड़ानें नहीं होने के कारण मुंबई का हवाई किराया 6581 रुपये, गोवा का 6980 रुपये और पुणे का 6581 रुपये हो गया है। धर्मशाला, चंडीगढ़ और देहरादून के लिए किराया है, इन शहरों की तुलना में बहुत अधिक है। वीकेंड पर यह किराया डेढ़ गुना तक बढ़ जाता है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।