लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी, 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, नशे के लिए देते थे वारदात को अंजाम

Updated May 13, 2022 | 12:18 IST

Jaipur Crime News: जयपुर नार्थ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पांच शातिर चोर पकड़े गए हैं। ये अपने नशे और अन्य शौक के लिए चोरी, छीना-झपटी आदि घटनाओं को अंजाम देते थे। जयपुर पुलिस ने एक नाबालिग को भी पकड़ा है। पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर पुलिस ने 5 शातिर बदमाश किए गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा
  • पांच बाइक और 12 मोबाइल बरामद
  • नशे और अन्य शौक के लिए देते थे घटना को अंजाम

Jaipur Crime News: जयपुर नार्थ पुलिस की गिरफ्त में पांच शातिर बदमाश आए हैं। यह शहर में वाहन चोरी, मोबाइल-पर्स लूट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने एक ऐसे बदमाश को पकड़ा है जो अभी नाबालिग है। उसे निरुद्ध कर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवा दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के आधार पर और आरोपियों की निशानदेही पर पांच मोटरसाइकिल और 12 महंगे फोन बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई वारदातों के पर्दाफाश होने की संभावना है।

जयपुर पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से जयपुरवासियों को राहत मिलेगी। आए दिन हो रही छिनैती और लूट की घटना से लोग त्रस्त हो चुके थे। ये सभी शातिर चोर नशे और अपने शौक पूरे करने के लिए चोरियां किया करते थे।

संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

जयपुर के डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि बदमाश मोहम्मद सोहेल (23) निवासी तोफखाना घाटगेट रामगंज, शाहरूख उर्फ गोमा (23) निवासी नागतलाई जयसिंहपुरा खोर, अंसार अली उर्फ डैनी (22) निवासी बासबदनपुरा गलतागेट, मनोज उर्फ सोमनाथ (22) निवासी स्वामी बस्ती बनीपार्क और मोहम्मद आयुष (25) निवासी राणा कॉलोनी शास्त्री नगर को गिरफ्तार किया है। ये सभी संगठित अपराध को अंजाम देते थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नाहरगढ़, कोतवाली और गलतागेट थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई कर छहों बदमाशों को पकड़ा। जिनके कब्जे से 5 महंगी बाइक और 12 एन्ड्रोईड मोबाइल बरामद किए गए हैं।

शौक पूरा करने के लिए वारदात को देते थे अंजाम

पकड़े गए अपराधी नशे के आदि हैं। इन्हें नशे करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती थी, जिसके लिए ये घटना को अंजाम देते थे। लूट की घटना को अंजाम देने से पहले बकायदे रेकी किया करते थे। पूरी तैयारी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया जाता था। फिर लूट के सामान को औने-पौने दाम में बेचकर नशा करते थे और अपने नए-नए शौक पूरा करते थे।

अपराधियों को पुलिस का भय नहीं होता था। पूछताछ के बाद पता चला कि गिरफ्तार आरोपी नशा करने के आदि हैं। नशे में ही चोरी की बाइक से मोबाइल-पर्स लूट और नकबजनी की वारदात को अंजाम देते थे। नकबजनी के लिए दिन में रेकी के बाद ज्यादातर वारदातों को अंजाम दिया जाता था। चोरी व लूट के माल को औने-पौने दाम में बेचकर नशे व अन्य शौक पूरा करते थे। अपराधियों के पकड़े जाने से जयपुरवासियों और पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।