लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में फैक्ट्रियों से कपड़ा चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

Updated May 23, 2022 | 13:11 IST

Jaipur Police:जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। फैक्ट्रियों से कपड़ा चुराने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये शातिर चोर काम मांगने के बहाने फैक्ट्रियों की रेकी कर आते थे। उसके बाद वारदात को अंजाम देते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर पुलिस ने चार शातिर चोरों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से मिली आरोपियों को पकड़ने में मदद
  • काम मांगने के बहाने फैक्ट्रियों की करते थे रेकी

Jaipur News: राजधानी जयपुर में मुहाना थाना की पुलिस ने चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। चार आरोपी पकड़े गए हैं। इनके पास से लाखों रुपये का कीमती कपड़ा और चोरी की वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की गई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि पूछताछ में कई खुलासे होंगे। जयपुर पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है।

डीसीपी (साउथ) मृदुल कच्छावा ने बताया कि कपड़ा चोर गिरोह के सरगना धनराज मीणा (23), बलराम मीणा (30) निवासी श्यारला सुखपुरा नगर टोंक, धर्मराज मीणा (22) निवासी टोकरावास दूनी टोंक और कैलाश मीणा (44) निवासी सपावड़ा नगर टोंक को गिरफ्तार किया है।

ऐसे पकड़ में आए शातिर चोर

अग्रवाल फार्म मानसरोवर निवासी डालचन्द ने 20 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसकी कुमावतान की ढाणी में कपड़ा फैक्ट्री है। 19 मई की रात को फैक्ट्री का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपए कीमत का कपड़ा चोरी कर ले गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की योजना बनाई। कपड़ा चोर गिरोह को पकड़ने के लिए एसएचओ लखन सिंह खटाणा के नेतृत्व में एएसआई प्रेमचन्द्र, हेड कांस्टेबल सत्यनारायण, कांस्टेबल हरदयाल, कानसिंह, रामलाल, रामावातर, नवीन और ओमप्रकाश की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने कपड़ा फैक्ट्री के आस—पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। फुटेज में एक कार संदिग्ध दिखाई दी। रूट को चैक कर पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपी सरगना सहित चारों बदमाशों को पकड़ लिया। जिनके कब्जे से फैक्ट्री से चुराया एक हजार मीटर कपड़े के 10 थान मिले। पुलिस ने वारदात में यूज कार को भी जब्त किया है।

चोरी की वारदात से पहले करते थे रेकी

पुलिस ने चोरों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे दिन के समय कपड़ा फैक्ट्री में काम मांगने जाते। काम मांगने के दौरान फैक्ट्री में लगे सुरक्षा उपकरणों और आने-जाने वाले रास्तों की रेकी करते थे। रात के समय कार से आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते। फैक्ट्री से चुराया कपड़ा स्थानीय बाजार में कपड़ा व्यापार करने वाले दुकानदारों को सस्ते दामों में बेच देते थे। स्थानीय दुकानदार भी सस्ते दाम में मिलने वाले इन कपड़ों को खरीद लेते थे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।