लाइव टीवी

Jaipur Suicide Case : 'मां अब आप कभी ड्यूटी पर देरी से नहीं पहुंचोगी', लिखकर बेटे ने कर लिया सुसाइड

Updated Jul 16, 2022 | 16:30 IST

जयपुर जिले के बहरोड़ क्षेत्र में एक किशोर ने छोटी सी बात पर गुस्सा होकर आत्महत्या कर ली। किशोर स्कूल यूनिफॉर्म नहीं दिलाने को लेकर मां से नाराज था। अपने सुसाइड नोट में रोहित ने मां को जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही लिखा कि अब आप स्कूल के लिए कभी लेट नहीं होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मां आपके लिए सबसे बड़ा बर्थ—डे गिफ्ट, लिख बेटे ने लगाई फांसी
मुख्य बातें
  • दसवीं कक्षा में पढ़ रहा था 15 वर्षीय रोहित
  • दो दिन से कर रहा था नई स्कूल ड्रेस दिलवाने की जिद
  • नौकरी करने के कारण मां को नहीं मिल रहा था समय

Jaipur Suicide Case : सुसाइड नोट में लिखा मां अब आपको अपनी स्कूल की ड्यूटी पर जाने के लिए देरी नहीं होगी। 15 वर्षीय एक किशोर ने स्कूल ड्रेस नहीं दिलाने पर गुस्से में आकर आत्महत्या कर ली। घटना जयपुर जिले के बहरोड़ इलाके की है। छात्र ने अपने सुसाइड नोट में यह भी लिखा कि आपके लिए दुनिया का सबसे अच्छा तोहफा, हैप्पी बर्थ-डे मम्मी जी।दरअसल, किशोर की आत्महत्या वाले दिन उसकी मां का 40वां जन्मदिन था। छात्र की मां सरकारी स्कूल में अध्यापिका है।

किशोर दो दिन से स्कूल की यूनिफॉर्म दिलवाने की मांग कर रहा था। लेकिन किसी कारणवश मां यूनिफॉर्म नहीं दिला सकी। और किशोर ने सुसाइड कर लिया। मामले को जानकर हर कोई हैरान है। इधर, पुलिस में ग्राम पंचायत गुंती सरपंच अनिल कुमार मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। अब पुलिस छात्र के स्कूल की भूमिका की भी जांच कर रही है कि कहीं ड्रेस को लेकर किशोर को बार-बार प्रताडि़त तो नहीं किया जा रहा था।

पिता का साया पहले ही उठ चुका

पुलिस के मुताबिक छात्र रोहित की मां कंचन गांव भगवाड़ी खुर्द में स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अध्यापिका है। उसके पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। रोहित व कंचन बहरोड़ में किराए के मकान में रह रहे हैं। रोहित एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ रहा था। रोहित मां से दो दिनों से स्कूल ड्रेस दिलवाने की मांग कर रहा था। वहीं उसकी टीचर मां बिजी होने के कारण उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पा रही थी। सुसाइड वाले दिन मां का बर्थ-डे था। उसने मां को विश भी किया। इस दौरान टीचर ने उसे शाम को स्कूल ड्रेस दिलवाने का वादा किया था। मगर रोहित स्कूल ड्रेस के लिए लगातार जिद कर रहा था। इस पर कंचन ने उसे डांट दिया और कहा कि आज मुझे स्कूल जाने में देरी हो रही है। 

घर लौटी तो लुट चुकी थी दुनिया

पुलिस के मुताबिक स्कूल में बच्चों ने अपनी टीचर का 40वां बर्थ-डे मनाया। इस दौरान बच्चों ने मोबाइल से टीचर के साथ फोटो भी निकाले। अपने बर्थ-डे की खुशी में जब शाम को कंचन घर लौटी तो उसकी दुनिया उजड़ चुकी थी। घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों की मदद से उसे खोला। घर के अंदर का मंजर देख कर वह बेसुध होकर गिर पड़ी। उसके कलेजे का टुकड़ा फंदे पर झूल रहा था। कमरे में पड़ी एक कॉपी में उसने लिख दिया था कि मां अब आपको कभी भी स्कूल जाने में देरी नहीं होगी। घटना के बाद मोहल्ले में मातम पसर गया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।