लाइव टीवी

Jaipur News: जयपुर की यातायात व्यवस्था होगी सुदृढ़, जयपुर यातायात पुलिस को ट्रैफिक सुधारने में मिलेगी मदद

Updated Apr 28, 2022 | 13:45 IST

Jaipur Traffic News: जयपुर शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की दिशा में पहल हुई है। जयपुर यातायात पुलिस को 200 आयरन बैरिकेड्स मिले हैं। इससे शहर के प्रमुख चौराहों, रास्तों पर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने में सहूलियत मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर शहर का यातायात होगा व्यवस्थित
मुख्य बातें
  • जयपुर शहर के चौराहों, तिराहों पर लगाए जाएंगे अस्थाई आयरन बैरिकेड्स
  • जयपुर की यातायात व्यवस्था में होगा सुधार
  • जयपुर यातायात पुलिस को मिले 200 आयरन बैरिकेड्स

Jaipur Traffic: जयपुर की यातायात व्यवस्था को और व्यवस्थित करने के लिए पुलिस को अब मदद मिलेगी। राजधानी जयपुर की यातायात पुलिस को यातायात व्यवस्था करने के लिए 200 नये आयरन बैरिकेड्स मिले है। पुलिस उपायुक्त यातायात श्वेता धनखड़ ने बताया कि, यातायात पुलिस जयपुर द्वारा शहर के चौराहों, तिराहों, मुख्य मार्गों पर अस्थायी आयरन बैरिकेड्स लगाकर यातायात व्यव्स्थित किया जाता है। इस कड़ी में एक कंपनी के ओर से प्रतिनिधियों द्वारा स्वप्रेरणा से ब्रांडिंग एक्टिविटी के तहत यातायात पुलिस जयपुर को 200 आयरन बैरिकेड्स उपलब्ध कराये गये हैं।

आयरन बैरिकेड्स यातायात व्यवस्था को चलाने में मदद करते हैं। किसी भी रास्ते को जाम के झाम से मुक्ती दिलाने में मदद मिलती है। वाहनों के बीच एक क्रमबद्ध दूरी बनी रहती है। लोग बैरिकेड्स की वजह से अपने वाहन की गति को नियंत्रित रखते हैं। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने में भी आयरन बैरिकेड्स से मदद मिलती है।

यातायात सुधार में मिलेगी मदद

यातायात की व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने में ये बैरिकेड्स बहुत मदद करते हैं। किसी अपराधिक वारदात के समय बैरिकेड्स लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग में सहायता मिलती है। बैरिकेड्स किसी समय मार्ग परिवर्तन होने पर एक सिंबल के तौर पर लोगों को निर्देशित करने में मदद करता है। सड़क मार्ग में गड्ढा या उसके मरम्मत के कार्य के दौरान बहुत मदद करता है। आयरन बैरिकेड्स से जयपुर यातायात पुलिस को सभी तरह से यातायात को सुदृढ़ बनाने में मदद मिलेगी।  

अजमेरी गेट पर हुए कार्यक्रम में मिले आयरन बैरिकेड्स

यादगार भवन अजमेरी गेट पर आयोजित कार्यक्रम में एक कंपनी द्वारा यातायात पुलिस जयपुर को आयरन बैरिकेड्स उपलब्ध करवाये गये। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात राजेन्द्र सिंह सिसोदिया, समस्त सहायक पुलिस आयुक्त यातायात, जयपुर, समस्त पुलिस निरीक्षक यातायात, जयपुर, वण्डर सीमेंट के जयपुर जोन के जोनल हेड दीपक गुप्ता, ब्राण्ड मैनेजर प्रवीण मिश्रा एवं यातायात पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।