लाइव टीवी

Jaipur Fake Note Case: राजस्थान के सीकर में नकली नोटों के साथ युवक हुआ गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

Updated Feb 25, 2022 | 12:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jaipur Fake Note Case: राजस्थान के सीकर में पुलिस ने नकली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 500 रुपये के 34 नकली नोट बरामद हुए हैं। आरोपी युवक ने बताया है कि वो आंध्र प्रदेश से इन नोटों को लेकर आया है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच करने में जुट गई है।

Loading ...
सीकर में नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • नकली नोटों के साथ सीकर पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया
  • आरोपी रामकिशन के पास से 500 के 34 नकली नोट बरामद
  • शराब की दुकान पवर नकली नोट से शराब खरीदने की कर रहा था कोशिश

Jaipur Fake Note Case: जयपुर- राजस्थान के सीकर जिले के उद्योग नगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक युवक को 500 रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक शराब की दुकान पर 500 रुपये के नकली नोटों से शराब खरीदने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से 500 के 34 नकली नोट बरामद किए हैं।

पुलिस इस मामले में गहराई से पड़ताल करने में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि जांच में युवक द्वारा उसके गिरोह में कितने और लोग शामिल हैं और राजस्थान में कहां-कहां यह गिरोह सक्रिय है, उसकी भी बड़ी जानकारी मिल सकती है।

मुखबिर से मिली जानकारी

सीकर पुलिस को मुखबिर के द्वारा जानकारी मिली थी कि एक गिरोह सीकर में नकली नोटों का इस्तेमाल कर रहा है जिसके आधार पर पुलिस ने एक टीम तैयार की और युवक राम किशन को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र कुमार का कहना है कि युवक रामकिशन को शराब की एक दुकान से गिरफ्तार किया गया है जहां पर वह नकली नोटों के बदले शराब खरीदने की कोशिश कर रहा था। तलाशी लेने पर आरोपी युवक के पास से पुलिस को 500 रुपये के 17000 के नकली नोट मिले हैं। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि प्रारंभिक जांच में युवक ने खुलासा किया है कि उसके द्वारा कई अन्य दुकानों पर भी नकली नोट चलाने की कोशिश की गई। उसने कई दुकानदारों से नकली नोटों के बदले खरीदारी भी की।

आंध्रप्रदेश से लाया नकली नोट

पुलिस पूछताछ में आरोपी राम किशन ने बताया है कि वो कुछ समय पहले आंध्रप्रदेश गया था जहां से वो नकली नोट लेकर आया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ में करने में जुटी हुई है। पुलिस आरोपी युवक के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लग गई है। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी के द्वारा नकली नोट के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।