लाइव टीवी

Jaipur Masala Mela: जयपुर में 30 अप्रैल से मसाला मेले का आयोजन, जानिए क्यों रहता है इंतजार

Updated Apr 21, 2022 | 14:48 IST

Jaipur Masala Mela: जयपुर में मसाला मेले का दस दिवसीय आयोजन होगा। इस मसाला मेले की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जयपुर में मसाला मेले का 30 अप्रैल से शुभारंभ (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दस दिवसीय होगा मसाला मेला
  • जयपुर में कोविड-19 के चलते दो साल के बाद हो रहा आयोजन
  • जयपुर के जवाहर कला केन्द्र के दक्षिण परिसर में होगा आयोजन

Jaipur Masala Mela:  जयपुरवासियों का इंतजार अब खत्म हुआ। दो साल बाद राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला-2022 का आयोजन 30 अप्रैल से 9 मई तक जयपुर के जवाहर कला केन्द्र के दक्षिण परिसर में किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

कोविड-19 के कारण गत दो वर्षों से मेले का आयोजन नहीं हो सका था। मेला 10 दिवसीय होगा। राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला-2022 का उद्देश्य जयपुर के रहने वालों को शुद्ध और गुणवत्ता वाले मसाले उपलब्ध कराना है।

संस्थाओं को गुणवत्तायुक्त मसाले भेजने का निर्देश

रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानंद अग्रवाल ने बुधवार को सहकार भवन में आयोजन को लेकर अतिरिक्त खंडीय रजिस्ट्रारों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि, सहकारिता क्षेत्र में राजस्थान देश का एकमात्र ऐसा प्रदेश है, जो कई वर्षों से सहकार मसाला मेले का आयोजन करते हुए जयपुरवासियों को शुद्ध मसाले उपलब्ध कराने की पहल करता आ रहा है। जयपुर में होने वाले सहकार मसाला मेले का जयपुरवासियों को इंतजार रहता है। इस मेले की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बन चुकी है। उन्होंने खण्डीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि, वे अपने-अपने संभाग के गुणवत्तायुक्त मसाले लेकर संस्थाओं को भिजवाएं।

मेले में मसालों की शुद्धता, विश्वसनीयता बनाए रखने का निर्देश

उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक वी.के. वर्मा ने बताया कि, सहकारी मेले में सहकारी संस्थाओं को आकर्षक पैकिंग, मसालों की शुद्धता, प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य और सहकारिता की विश्वसनीयता बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। मेले में साबुत और पीसे हुए मसालों के साथ ही, मौके पर ही मसाला पीसकर उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी होगी। वर्मा ने बताया कि, जयपुरवासियों की सुविधा के लिए सहकार मसाला मेले को बहुउपयोगी बनाते हुए उच्च गुणवत्ता के सहकारी उत्पादों व मसालों के प्रदर्शन एवं बिक्री के साथ ही मेले को आकर्षक बनाया जाएगा। मेले का समय प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक रहेगा और प्रवेश निःशुल्क रहेगा। मसाला मेले के आयोजन की खबर से जयपुर के नागरिकों में हर्ष व्याप्त है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।