लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी, ठगी करने वाले अफ्रीकी युवक के साथ तीन आरोपी पकड़े गए

Updated Jun 27, 2022 | 14:56 IST

Jaipur Police: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक ठगी के मामले में पुलिस ने विदेशी नागरिक समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से कई स्वैप मशीन, दर्जनों एटीएम और डेबिट कार्ड बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में पुलिस ने अफ्रीकी युवक समेत तीन शातिर ठगों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गिरफ्तार अफ्रीकी युवक पर एक करोड़ की ठगी का है आरोप
  • मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने किया है गिरफ्तार
  • विदेशी सामानों को सस्ते दामों पर बेचने के नाम पर करते थे ठगी

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस ने एक करोड़ रुपए से अधिक की साइबर ठगी करने के आरोप में एक विदेशी नागरिक को पकड़ लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से आधा दर्जन स्वैप मशीन, दो दर्जन एटीएम और डेबिट कार्ड व दो दर्जन फर्जी बिल बुक बरामद की हैं। जयपुर पुलिस के लिए यह बड़ी कामयाबी है।

मिली जानकारी के अनुसार, डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा ने इस मामले में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, साइबर अपराधियों द्वारा आमजन को विदेशी सामान सस्ते दामों पर बेचने के नाम पर सोशल मीडिया एप्स के माध्यम से झांसे में लेकर ठगी की वारदातें हो रही है। जयपुर में इस तरह के बढ़ते मामले से पुलिस विभाग अलर्ट मोड में था। पुलिस को इनकी पहले से तलाश थी।

20 मई को हुआ था मामला दर्ज

डीसीपी कच्छावा ने बताया कि, अपराधियों की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त भरत लाल मीणा के निर्देशन व सहायक पुलिस आयुक्त हरिशंकर के सुपरविजन में थानाधिकारी मुहाना लखन सिंह खटाना की टीम ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि, परिवादी हरदयाल ने 20 मई 2021 को मुहाना पुलिस थाना में एक रिपोर्ट दी थी। परिवादी ने बताया था कि, साइबर ठग द्वारा स्वयं को एलीका निवासी रोमानिया किमडॉन बताकर उसे महंगा विदेशी मोबाइल सस्ते दामों में बेचने का झांसा दिया गया था।

विदेशी सामान देने के चक्कर में ऐसे फंसाया

जानकारी के लिए बता दें कि, परिवादी ने रिपोर्ट में बताया था कि, आरोपियों ने फर्जी बिल परिवादी को व्हाट्सएप किया। इसके बाद एयरपोर्ट से डिलीवरी लेने के लिए कस्टम ड्यूटी जमा करवाने के नाम पर 25 हजार 500 रुपए खाते में जमा करवा लिए। बाद में डिलीवर किए जाने वाले पार्सल में विदेशी करंसी होने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी विदेशी नागरिक बाउंडिलाई , सौरभ चौहान निवासी बुराड़ी दिल्ली, दिल्ली तिलक नगर निवासी कमल लोहट को गिरफ्तार किया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रहीं है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।