लाइव टीवी

राजस्थान में 31 दिसंबर तक स्कूल-कॉलेज-सिनेमा हॉल बंद, 13 जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

Updated Nov 30, 2020 | 00:20 IST

Rajasthan Covid 19 Guidelines: राजस्थान में 31 दिसंबर तक 13 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्कूल, सिनेमा को 31 दिसंबर तक बंद करने की घोषणा की गई है।

Loading ...
पहले 8 जिलों में था नाइट कर्फ्यू
मुख्य बातें
  • राजस्थान में 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए नई गाइडलाइन जारी
  • नाइट कर्फ्यू वाले जिलों का दायरा बढ़ाया, अब 8 के बजाय 13 जिलों में लगेगा
  • प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे सिनेमा, हॉल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार ने एक बार फिर कढ़ाई बरतना शुरू कर दिया है। राजस्थान सरकार ने 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कोटा, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा राजस्थान में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल/मल्टीप्लेक्स और इसी तरह के स्थान भी बंद रहेंगे। सामाजिक/राजनीतिक/खेल/सांस्कृतिक/धार्मिक आयोजन और बड़ी मण्डलियों को 31 दिसंबर तक अनुमति नहीं है।

राजस्थान सरकार ने नए दिशा-निर्देशों में कहा है कि 31 दिसंबर 2020 तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लागू रहेगा। केवल आवश्यक गतिविधियों को ही अनुमति दी जाएगी।

सभी बाजार, कार्य स्थल एवं व्यावसायिक प्रतिष्टठान शाम 7 बजे बंद कर दिए जाएं। हालांकि फैक्ट्री (जहां निरंतर उत्पादन हो रहा हो), आईटी कंपनियां, कैमिस्ट शॉप विवाह समारोह आदि पर ये नियम लागू नहीं होगा। शादी में 100 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित नहीं किया जा सकता। 

घर से करें काम

वहीं अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का कढ़ाई से पालन होना चाहिए। जहां नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है, उन 13 शहरों में स्थित सभी कार्यस्थलों पर जहां कर्मियों की संख्या 100 से अधिक है, 75 प्रतिशत कार्यालय में उपस्थित रहेंगे जबकि 25 प्रतिशत घर से काम करेंगे।

18 और मरीजों की हुई मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 2,581 नए मामले सामने आए। इससे अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,65,386 हो गई। रविवार की शाम छह बजे तक के बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 18 और मरीजों की मौत हुई हैं जिससे मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 2,292 हो गई। राज्य में अब तक कुल 2,34,336 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। 28,758 रोगी उपचाराधीन हैं। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।