लाइव टीवी

Rajasthan Illegal Weapons: खाकी के हाथ लगा हथियारों का जखीरा, 1 आरोपी धरा गया, ऐसे आया पकड़ में

Updated Aug 28, 2022 | 16:49 IST

Rajasthan Illegal Weapons: अजमेर में रेलवे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक हथियारों के सौदागर को दबोचा है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो पिस्टल व दो देशी पिटस्ल (देशी कट्टा), एक खाली मैगजीन सहित 33 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
अजमेर रेलवे पुलिस ने असले के साथ पकड़ा आरोपी
मुख्य बातें
  • अजमेर रेलवे पुलिस ने अवैध असलहे के साथ एक को दबोचा
  • यूपी से गुजरात बेचने ले जा रहा था अवैध हथियार
  • रेलवे पुलिस खंगाल रही आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड

Rajasthan Illegal Weapons: राजस्थान के अजमेर में रेलवे पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए एक हथियारों के सौदागर को दबोचा है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो पिस्टल व दो देशी पिटस्ल (देशी कट्टा), एक खाली मैगजीन सहित 33 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। जीआरपी के मुताबिक आरंभिक पूछताछ में आरोपी ने हथियारों की सप्लाई गुजरात में करना बताया है।

जीआरपी एसएचओ फूलचंद के मुताबिक, आरोपी की शिनाख्त यूपी के घनघटा जनपद निवासी दीपक (33) के तौर पर हुई है। एसएचओ के मुताबिक, आरोपी पुलिस की गश्ती टीम को देखकर छुपने लगा। जिससे रेलवे प्लेटफार्म पर मौजूद जवानों ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसके थैले की जांच की तो उसमें इतना अवैध असलहा देखकर जीआरपी के जवान दंग रह गए। एसएचओ के मुताबिक, अब आरोपी से गहनता से पूछताछ कर उसके कनेक्शनों के बारे में पता लगाया जा रहा है। 

जीआरपी खंगाल रही आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड

इस मामले को लेकर जीआरपी एसएचओ फूलचंद बाटोलिया ने बताया कि, इन दिनों रामदेवरा का मेला चल रहा है। जिसके चलते रेलवे प्लेटफार्म पर यात्री भार बढ़ा है। यही वजह है कि, यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जीआरपी के जवान लगातार मुस्तैदी से गश्त कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि, हेड कांस्टेबल संजय कुमार, भवानी सिंह, कांस्टेबल भंवर विक्रम, सुमेर चंद, मानसिंह व भंवरलाल सहित दिनेश कुमार रेलवे प्लेटफार्म पर गश्त कर रहे थे। इस बीच एक संदिग्ध युवक पुलिस टीम को देख तेजी से छुपने की कोशिश करने लगा। वह प्लेटफार्म से बाहर निकलने की फिराक में था। इस बीच जीआरपी की टीम ने उसका पीछा कर रुकवाया। उससे पूछताछ की तो वह पुलिस को गोलमोल जवाब देता रहा। बाद में उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें से प्लास्टिक की थैलियों मेंं पैक की गई दो पिस्टल, दो देशी पिस्टल व एक खाली मैगजीन सहित 33 जिंदा कारतूस मिले। बाद में पुलिस ने सारा अवैध असलहा जब्त कर लिया। आरोपी ने पूछताछ में अवैध हथियार गुजरात में सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। पुलिस आरोपी से सघन पूछताछ कर रही है। वहीं आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। एसएचओ के मुताबिक, आरोपी से पूछताछ में कई और खुलासे होने की संभावना है। बहरहाल उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।