लाइव टीवी

Rajasthan : कोरोना महामारी में मदद के लिए मंत्रियों, विधायकों के वेतन में कटौती

Updated Sep 03, 2020 | 00:05 IST

राजस्थान सरकार निर्णय के अनुसार मुख्यमंत्री, मंत्रियों व राज्यमंत्रियों के प्रत्येक माह के सकल वेतन से सात दिवस का वेतन प्रतिमाह काटा जाएगा।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री, अन्य मंत्रियों व विधायकों तथा कर्मचारियों के मासिक वेतन में कुछ कटौती करने का फैसला किया है।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। यह कटौती सितम्बर माह से होगी।

सरकारी बयान के अनुसार मंत्रिमंडल की बैठक में कोविड-19 महामारी के दौरान मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों, अखिल भारतीय राज्य सेवा के अधिकारी, अधीनस्थ सेवा तथा अन्य राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती किए जाने का भी निर्णय किया गया। 

इसी तरह समस्त विधायकों के सकल वेतन से एक दिवस का वेतन प्रतिमाह, अखिल भारतीय व राज्य सेवा के अधिकारियों का दो दिवस का तथा अधीनस्थ सेवा एवं अन्य राज्य कर्मचारियों के सकल वेतन में से एक दिवस का वेतन प्रतिमाह कटौती कर मुख्यमंत्री सहायता कोष (कोरोना वायरस संक्रमण महामारी सहायता) में जमा कराया जाएगा। यह कटौती सितम्बर 2020 से की जाएगी। इस राशि का उपयोग कोविड-19 महामारी से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए किया जाएगा।

बयान के अनुसार यह कटौती प्रस्ताव राजस्थान उच्च न्यायालय व अधीनस्थ न्यायालयों के न्यायाधीशों तथा अधिकारियों एवं कार्मिकों, चिकित्सा व स्वास्थ्य सेवाएं, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों व कार्मिकों, पुलिस कॉन्स्टेबल तथा एल-1 से एल-4 के वेतनमान में कार्यरत राज्य सरकार के समस्त कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।