लाइव टीवी

Rajasthan crime :सावधान! आपके मोबाइल पर भी आए ऐसा लिंक तो न करें ओपन, एक क्लिक पर युवती के अकाउंट से रुपए पार

Updated Sep 17, 2022 | 14:54 IST

Rajasthan News : जालसाज ने पहले एक युवती को कॉल किया। इसके बाद पीड़िता को एक लिंक भेजा। जैसे ही युवती ने लिंक को ओपन किया। उसके बैंक अकाउंट से 40 हजार की राशि पार हो गई। युवती को ठगी का अहसास हुआ तो वो थाने पहुंची।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Rajasthan News : जालसाज ने युवती को कॉल कर लिंक भेजा, लिंक ऑपन किया तो खाते से 40 हजार पार हो गए।
मुख्य बातें
  • जालसाज ने पहले एक युवती को कॉल किया
  • इसके बाद पीड़िता को एक लिंक भेजा, जैसे ही युवती ने लिंक को ऑपन किया
  • बैंक अकाउंट से 40 हजार की राशि पार हो गई

Rajasthan News : राजस्थान के अजमेर में जालसाजों ने ठगी के नए तरीके इजाद किए हैं। शहर में साइबर ठगी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। एक के बाद एक शहर के कई थाना इलाकों में साइबर क्राइम की वारदातें सामने आ रही है। अब साइबर ठग लोगों को लिंक भेज खातों से रुपए उड़ा रहे हैं। पीड़ित इस ठगी को समझ पाएं इससे पहले ही अकाउंट खाली हो जाते हैं। 

ताजा मामला शहर के त्रिलोक नगर का सामने आया है। जहां पर जालसाज ने पहले एक युवती को कॉल किया। इसके बाद पीड़िता को एक लिंक भेजा। जैसे ही युवती ने लिंक को ऑपन किया। उसके बैंक अकाउंट से 40 हजार की राशि पार हो गई। युवती को ठगी का अहसास हुआ तो वो थाने पहुंची। पीड़िता ने शहर के कोतवाली थाने में अपने साथ हुई ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक युवती के साथ 40 हजार की ठगी होने का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

ऐसे उड़ाई रकम 

अजमेर कोतवाली पुलिस के मुताबिक शहर के त्रिलोक नगर इलाके में पानी के टंकी के पास रहने वाली एक युवती से 40 हजार की ठगी होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। युवती ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसे किसी अज्ञात जालसाज ने मोबाइल पर कॉल कर एक एप पर लिंक भेजने की बात कही । इसके बाद जालसाल ने उसे लिंक ओपन करने की बात कही। युवती के मुताबिक उसके पास जालसाज का कॉल आया तब वह एक लाइब्रेरी में स्टडी कर रही थी। इस दौरान उसने लिंक को ओपन किया तो उसके बैंक अकाउंट से कई बार में 40 हजार रूपए निकल गए। पुलिस के मुताबिक युवती ने बताया कि खुद के साथ ठगी होने के बाद उसने साइबर पुलिस मे शिकायत दर्ज करवाई। आपको बता दें कि फोन पर लिंक भेजकर ठगी का ये नया चलन कई साइबर ठग अपना रहे हैं। पुलिस का कहना है कि अंजान शख्स की ओर से भेजे गए किसी भी लिंक को ओपन नहीं करना चाहिए।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।