लाइव टीवी

Jaipur Corruption: रिटायरमेंट की पूर्व रात रूडसीको का रेजिडेंट मैनेजर 5 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Updated Jun 30, 2022 | 18:30 IST

Jaipur Corruption: एसीबी ने रूडसीको के रैजिडैंट मैनेजर को रिटायर होने से एक दिन पहले 5 लाख रुपये की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी के 45 लाख रुपए के बिल पास करने के लिए 5 लाख रुपए रिश्‍वत मांग रखी थी। एसीबी टीम ने आरोपी को पैसे के साथ रंगे हाथ दबोच लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रिश्‍वत लेते रूडसीको के रैजिडैंट मैनेजर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • रिटायरमेंट की पूर्व रात रिश्‍वत लेते रूडसीको का मैनेजर गिरफ्तार
  • मैनेजर ने ठेकेदार से बिल पास करने के लिए मांग रखी थी पांच लाख रुपये
  • एसीबी ने दे रखे थे 1.5 लाख रुपए के असली और 3.5 लाख रुपए के डमी नोट

Jaipur Corruption: राजस्थान अर्बन ड्रिंकिंग वाटर सीवरेज इन्फ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन (रूडसीको) का रैजिडैंट मैनेजर आज रिटायर होने वाला था। रिटायरमेंट पार्टी की पूरी तैयारी भी हो चुकी थी, लेकिन इससे पहले बुधवार देर रात एसीबी ने मैनेजर लूणकरण कुम्हार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया। गिरफ्तार मैरेजर ने परिवादी के 45 लाख रुपए के बिल पास करने के लिए 5 लाख रुपए रिश्‍वत मांग रखी थी। रिश्‍वत का पैसा लेने के लिए आरोपी ने पीड़ित को सांगानेर पुलिया के पास बुलाया। वहां पर उसने पीड़ित को अपनी गाड़ी में बैठाकर बिल पास करने का आश्‍वास दिया और रिश्वत ले ली। जिसके बाद मौके की तलाश में खड़ी एसीबी टीम ने आरोपी को पैसे के साथ रंगे हाथ दबोच लिया।

एसीबी अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित जब आरोपी मैनेजर के पास पहुंचा तो उसके पास 5 लाख रुपए थे। इसमें 1.5 लाख रुपए के असली नोट और 3.5 लाख रुपए के डमी नोट थे। एसीबी ने ये सभी नोट आरोपी के पास से बरामद किए हैं। कार्रवाई के बाद दूसरी टीम सर्च करने के लिए आरोपी के घर पहुंची। एसीबी ने बताया कि पीड़ित के करीब एक करोड़ रुपए के बिल बकाया चल रहे हैं। इसमें से आरोपी ने 45 लाख रुपए का बिल पास करने का आश्‍वासन दिया था और इसके बदले 5 लाख रुपए की रिश्‍वत मांग रखी थी।

एसीबी की टीम ने ऐसे लगाया ट्रैप

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि रिश्‍वत की शिकायत करने वाला परिवादी एक ठेकेदार है। शिकायतकर्ता ने दो दिन पहले एसीबी को शिकायत दी थी कि जवाहर नगर स्थित रूडसीको ऑफिस में कार्यरत रेजिडेंट मैनेजर लूणकरण उनके 45 लाख रुपये के बिल पास करने की एवज में 5 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है। जबकि वह खुद 30 जून को रिटायर होने वाला है। शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन किया और कार्रवाई के लिए एडिशनल एसपी हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। एसीबी ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे आरोपी ने पैसे लेकर पीड़ित को सांगानेर बुलाया। जहां वह ऑफिस में लगी टैक्सी कार लेकर पहुंचा था। पीड़िता से पैसे लेते ही एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया। अब आरोपी के प्रताप नगर स्थित घर में सर्च किया जा रहा है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।