लाइव टीवी

Vehicle theft Gang busted: किराए पर वाहन लेकर शातिर अंदाज में करते थे चोरी, पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह

Updated Feb 24, 2022 | 11:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Vehicle theft Gang busted: जयपुर पुलिस ने वाहन चोर गिरोह को पकड़ लिया है। ये गिरोह पहले वाहन को किराए पर लेते और फिर उसकी नकली चाबी बनाते, इसके बाद मौका देखकर रात में उस वाहन को चोरी कर लेते। झोटवाड़ा पुलिस ने इस वाहन चोर गि​रोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
जयपुर पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
मुख्य बातें
  • जयपुर पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह
  • किराए पर लेकर वाहन बनाते डुप्लीकेट चाबी
  • सीसीटीवी की मदद से चार आरोपियों को पकड़ा

Vehicle theft Gang busted: जयपुर पुलिस के हत्थे एक वाहन चोर गिरोह चढ़ा है। पुलिस ने इस गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरोह नकली चाबी बनाकर किराए पर लिए वाहन चोरी करता था। झोटवाड़ा पुलिस ने एक शिकायत पर सीसीटीवी फुटेज की मदद से इस गिरोह को पकड़ा। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से फॉर्च्यूनर समेत 2 कार बरामद की।

पुलिस ने मामले में आरोपी रियाज मलिक, राजेश रजत, ताराचंद यादव और शिवराज उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया है। आरोपी टूर एंड ट्रेवल्स में गाड़ियां चलाने के बहाने किराए पर वाहन लेते और उसकी दूसरी चाबी बनवाकर रात के समय वाहन चोरी करते।

ऐसे हाथ आया वाहन चोर गैंग

जानकारी के मुताबिक वाहन चोरी करने के बाद आरोपी गाड़ी को औने-पौने दामों पर बेच देते थे। डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर के मुताबिक 16 फरवरी को पीड़ित जुबेर खान ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी फॉर्च्यूनर गाड़ी चोरी हो गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए एडिशनल डीसीपी राम सिंह शेखावत और एसीपी झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी के निर्देशन में झोटवाड़ा थाना अधिकारी घनश्याम सिंह राठौड़ के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया।

सीसीटीवी के लगाया पता 

टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और आरोपियों को चिन्हित किया। चोरी की गाड़ी का रूट तलाशा और जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी राजेश रजत और रियाज मलिक को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी मिली। आरोपी ताराचंद यादव और शिवराज सिंह चोरी के वाहन खरीदते हैं। कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

मोटरसाइकिल चोर भी गिरफ्तार

आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है। वहीं झोटवाड़ा पुलिस ने एक शातिर मोटरसाइकिल चोर को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी नंदलाल उर्फ नंदा को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से चोरी की एक रॉयल इनफील्ड मोटरसाइकिल बरामद की। आरोपी के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।