लाइव टीवी

Kanpur News: प्रसाद खाने से 40 बच्चे पहुंचे अस्पताल, हड़कंप मचने के बाद जांच शुरू, जानें पूरा मामला

Updated Aug 21, 2022 | 22:40 IST

Kanpur Health Department: कानपुर देहात में प्रसाद खाने के बाद 40 बच्चों की हालत बिगड़ गई। उन्हें उल्टी दस्त शुरू हो गई। आनन फानन में उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सीएमओ ने मामले की पुष्टी की है। बच्चों की हालात में अब सुधार हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार, कराए गए भर्ती
मुख्य बातें
  • कानपुर देहात के रसूलाबाद इलाके का मामला
  • प्रसाद खाने के बाद बच्चों को होने लगी उल्टी, दस्त और पेट दर्द
  • अलग-अलग अस्पतालों में बच्चों को कराया गया भर्ती, हालत स्थिर

Kanpur Health News: कानपुर देहात जिले में प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार हो गए। प्रसाद खाने के बाद बच्चों को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की समस्या शुरू हो गई। जिन्हें इलाज के लिए फौरन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि, जानकारी देते हुए बताया कि, प्रसाद खाने से बच्चों के बीमार होने की जानकारी प्राप्त हुई है। रसूलाबाद के सीएचसी अधीक्षक को मौके पर भेजा गया, जो बच्चों को देखने गए हैं। 

बता दें कि, रसूलाबाद के मिर्जापुर लकोठिया में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें गांव के लोगों और कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों ने प्रसाद खाया। प्रसाद खाने के बाद अगले दिन 40 बच्चे उल्टी, दस्त और पेट दर्द से परेशान हो गए। हालत बिगड़ने पर कई बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसूलाबाद में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। दर्जन भर से अधिक का अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को गांव में भेजा गया, जिसने फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए बच्चों की जानकारी जुटाई।

रात का प्रसाद सुबह खाने से बिगड़ी हालत

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में बीमार बच्चों के परिजनों ने बताया है कि, उन्होंने देर रात एक कार्यक्रम में प्रसाद खाया था जिसमें पंजीरी और चरणामृत सभी को दिया गया था। कुछ लोगों ने देर रात ही प्रसाद खा लिया, वहीं कुछ लोगों ने घर ले जाकर प्रसाद को रख लिया था और सुबह होने पर उसे खा लिया, जिसके बाद अचानक से प्रसाद खाने वाले बच्चे बीमार पड़ गए। वहीं पेट में दर्द, दस्त और उल्टी जैसी समस्याएं बच्चों को होने लगी, जिसके चलते आनन-फानन में सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में सभी को भर्ती कराया गया।

पहले से हालत हुई सामान्य

बता दें कि इस पूरे मामले में जिले के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि, प्रसाद खाने से बच्चों में उल्टी, दस्त और पेट दर्द की समस्या बढ़ गई थी। जिसके चलते उन्होंने तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को मौके पर भेजा। बीमार बच्चों का फौरन इलाज भी शुरू करा दिया गया । फिलहाल अधिकारियों की माने तो अब स्थिति सामान्य हो चुकी है खतरे से अधिकतर बच्चे बाहर हैं। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।