लाइव टीवी

Kanpur: दसवीं में पास होने पर भी नहीं मिला मोबाइल फोन तो छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम

Updated Jun 06, 2022 | 21:42 IST

Kanpur News: मोबाइल फोन ने फिर एक किशोर की जान ले ली है। परिजनों की ओर से मोबाइल फोन नहीं दिलवाने को लेकर नाराज 17 साल के एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • मोबाइल नहीं दिलवाने से था नाराज, कई दिनों से बात तक नहीं की
  • परिजनों ने किया था वादा, दसवीं में पास होने पर दिलवाएंगे फोन
  • कानपुर के पास कन्नौज के इंदरगढ़ थाने का मामला

Kanpur Suicide News: मोबाइल हमारी जिंदगी का हिस्सा है, लेकिन कहीं न कहीं यही मोबाइल जीवन पर हावी होने लगा है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है कानपुर के पास कन्नौज के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र से। यहां एक किशोर ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसके परिजन उसे मोबाइल नहीं दिला पाए। 

किशोर काफी समय से मोबाइल दिलाने की मांग कर रहा था, लेकिन परिजन उससे दसवीं की परीक्षा में पास होने पर ही मोबाइल दिलाने की बात बोल रहे थे। इसी से आहत किशोर ने रविवार देर रात घर पर ही फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। इंदरगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

...और उसने लगा लिया फंदा 

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के हसेरन चौकी क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय अंशु के इस कदम के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि, अंशु ने दसवीं की परीक्षा दी थी। अभी परिणाम आना बाकी था। वह काफी समय से मोबाइल की मांग कर रहा था। परिजनों ने वादा किया था कि, अगर वह दसवीं की परीक्षा में पास हुआ तो उसे मोबाइल दिलवा देंगेे। लेकिन अंशु ने आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया कि, अंशु मोबाइल न मिलने के कारण नाराज था और कई दिनों से परिजनों से बात तक नहीं कर रहा था। रविवार रात परिजन मवेशियों को पानी देने घर से निकले। लौटकर देखा तो अंशु फंदे से लटका था। 

पढ़ाई के साथ करवाता था खेत में काम 

पुलिस ने बताया कि अंशु छह बहन-भाइयों में चौथे नंबर का था। वह पढ़ाई के साथ माता-पिता के साथ खेतों में भी काम करता था। उसके दो बड़े भाई दिल्ली के निजी स्कूल में नौकरी करते हैं। जिसके सहारे परिवार का लालन-पालन हो रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है हालांकि परिजनों ने अंशु का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया है। अंशु की मौत के बाद पूरे परिवार का रो-रोकर हाल बेहाल है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।