लाइव टीवी

Kanpur Golf Course: कानपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर,गंगा बैराज के बॉटनिकल गार्डेन में बनेगा गोल्फ कोर्स मैदान

Updated May 29, 2022 | 20:59 IST

Kanpur Golf Course: कानपुर में आम लोगों के लिए गंगा बैराज स्थित बॉटनिकल गार्डन में गोल्फ कोर्स तैयार किया जाएगा। कानपुर विकास प्राधिकरण यहां 9 होल्स का गोल्फ कोर्स तैयार करेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कानपुर में बनेगा गोल्फ कोर्स (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कानपुर में बॉटनिकल गार्डन में बनेगा गोल्फ कोर्स
  • केडीए तैयार करेगा 9 होल्स का गोल्फ कोर्स
  • इसी साल दिसंबर तक काम पूरा कराने के निर्देश

Kanpur Golf Course: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में अब आम लोग गोल्फ कोर्स खेल का आनंद उठा सकेंगे। कानपुर में आम लोगों के लिए गोल्फ कोर्स तैयार होगा। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) गंगा बैराज स्थित बॉटनिकल गार्डन (बायोडायवर्सिटी पार्क) में राष्ट्रीय स्तर पर 9 होल्स का गोल्फ कोर्स तैयार करेगा। गोल्फ कोर्स में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। नेशनल प्लेयर यजुवेन्द्र सिंह उर्फ चिंटू की देखरेख में गोल्फ कोर्स को तैयार किया जाएगा।

कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने बॉटनिकल गार्डन का निरीक्षण किया। उन्होंने गोल्फ कोर्स का निर्माण इसी साल दिसंबर तक पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। 

राष्ट्रीय स्तर की गोल्फ के कॉम्पिटीशन होंगे

अरविंद सिंह ने बताया कि कानपुर शहर को पर्यटन, मनोरंजन की दृष्टि से वैश्विक पहचान दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं, इसको लेकर ही नेशनल प्लेयर यजुवेंद्र के साथ मंथन किया गया और बॉटनिकल गार्डन में गोल्फ कोर्स बनाने का फैसला लिया गया है। केडीए वीसी ने कहा कि गोल्फ कोर्स तैयार होने के बाद यहां राष्ट्रीय स्तर की गोल्फ के कॉम्पिटीशन आयोजित किए जाएंगे। 

आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए लगेंगे फ्री कैंप

इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए भी गोल्फ के फ्री कैंप लगेंगे। आपको बता दें कि इस समय नेशनल प्लेयर शहर में मिनी गोल्फ से स्कूली प्रतिभाओं को निखारने के लिए फ्री कैंप लगाते हैं। साथ ही प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने कहा कि यहां 21 जून को योग दिवस का कार्यक्रम भी होगा। इसके लिए यहां नेचुरोपैथी, योगा, आयुर्वेद और मेडिटेशन के कैंप भी लगेंगे। 

केडीए वीसी ने की सहायक अभियंता पर कार्रवाई

वहीं, कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने इस दौरान सहायक अभियंता अखिलेश सिंह ने प्रतिकूल प्रविष्टि दी। अखिलेश बॉटनिकल गार्डन प्रोजेक्ट को लेकर दिए गए निर्देशों का लगातार उल्लंघन कर रहे थे। उनकी जगह अब अधिशासी अभियंता मनोज उपाध्याय को सफाई कराने समेत अन्य कार्य देखने के निर्देश दिए हैं। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।