लाइव टीवी

Kanpur Murder: कानपुर में बर्बरता की हदें पार, अपहरण के बाद दस साल के बच्चे का कत्ल, दरिंदों ने कुकर्म भी किया

Updated Aug 31, 2022 | 23:31 IST

Kanpur Murder After Kidnap: कानपुर के कैंट इलाके से दस साल के बच्चे को अगवा कर हत्या करने का मामला सामने आया है। फिरौती की रकम न मिलने पर आरोपियों ने बच्चे के साथ पहले कुकर्म किया फिर जिंदा ही गंगा में फेंक दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में बच्चे का अपहरण कर, जिंदा गंगा में फेंका
मुख्य बातें
  • कानपुर में 10 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या
  • फिरौती की रकम न मिलने पर आरोपियों ने बच्चे से किया कुकर्म
  • फिर जिंदा गंगा में फेंका, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Kanpur Murder: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां 10 साल के बच्चे का अपहरण किया गया। इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने फोन कर बच्चे के पिता से 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पिता के इतनी रकम देने में असमर्थता जताई। इस पर किडनैपर्स ने बच्चे के साथ कुकर्म किया और फिर जिंदा ही गंगा में फेंक दिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बच्चे से कुकर्म और जिंदा गंगा में फेंकने की बात कबूल कर ली है। पुलिस किडनैपर्स की निशानदेही पर गंगा में बच्चे की तलाश कर रही है। 

जानकारी के अनुसार, कैंट इलाके में रहने वाले दस साल बच्चे के पिता पल्लेदार हैं। सोमवार शाम को उसका बेटा खेलने के लिए निकला था और वह लापता हो गया। काफी देर तक घर नहीं आया तो परिवारवालों ने उसकी तलाश की। लेकिन वह कहीं नहीं मिला। 

सलामती चाहते हो तो छह लाख रुपये दे दो

सोमवार की रात करीब नौ बजे उसके पिता के मोबाइल पर अपहरणकर्ताओं ने फोन किया। फोन करने वाले ने कहा कि, तुम्हारा बेटा हमारे पास है। अगर उसकी सलामती चाहते हो तो छह लाख रुपये दे दो। पिता ने अपहरणकर्ताओं को लाचारी दिखाते हुए कहा कि, वह इतनी बड़ी रकम वह नहीं दे पाएंगे। अपहरणकर्ताओं का फोन आने के बाद पिता ने पुलिस को खबर दी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सर्विलांस के जरिए मोबाइल नंबर की डिटेल निकाली। इसके साथ ही आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। 

पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले चार युवकों को पकड़ा

पुलिस को बच्चे के गायब होने के फुटेज हाथ लगे। फुटेज के आधार पर मंगलवार को पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले चार युवकों को पकड़ा। युवकों के नाम बल्लू, अमित, समीर और अमीन है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए। आरोपियों ने बताया कि फिरौती की रकम न देने पर बच्चे के साथ कुकर्म किया। अपहरण के एक घंटे के बाद ही बच्चे को जिंदा ही गंगा में फेंक दिया था।

आरोपियों ने बच्चे को जिंदा गंगा में फेंका

जांच में सामने आया कि आरोपी अमित ने अपनी स्कूटी से मोहल्ले की परचून की दुकान से बच्चे का अपहरण किया था। इसके बाद चारों आरोपियों ने पहले लाल कुर्ती और फिर 16 नंबर बंगला के पास ले जाकर बच्चे से कुकर्म किया। फिर आरोपियों ने बच्चे को जिंदा गंगा में फेंक दिया। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट आनंद प्रकाश तिवारी के अनुसार, कुकर्म के बाद बच्चे की हत्या की आशंका जताई है। इलाके में रहने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।