लाइव टीवी

Kanpur: कानपुर में अब गैंग्स्टर पर आर्थिक कार्रवाई, 1 सप्ताह में शराब माफियाओं से 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

Updated Aug 01, 2020 | 14:32 IST

गैंग्स्टर एक्ट के तहत कानपुर में पिछले एक सप्ताह में माफयाओं और गैंग्स्टर के खिलाफ कार्रवाई कर उनपर आर्थिक रुप से वार किया गया है। इन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Loading ...
यूपी समाचार

आगरा : यूपी पुलिस ने पिछले एक सप्ताह में पांच अपराधियों को पकड़ कर उनसे करीब 3 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की है। गैंग्स्टर एक्ट के तहत इन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी कर उनकी जान लेने वाले विकास दुबे और उनके साथियों की तलाश में पुलिस को नई कामयाबी हाथ लगी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी जब्त करने के पीछे पुलिस का ये उद्देश्य है कि अपराधियोंतक ये संदेश पहुंचाना कि उन पर अब आर्थिक रुप से नकेल कसी जाएगी। आगे भी ऐसे अपराधियों और माफियाओं पर इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। ये कार्रवाई गैंग्स्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत की गई जिसमें गैरकानूनी संपत्तियों को जब्त किया जाता है ताकि अपराधियों को आर्थिरक रुप से भी कमजोर किया जा सके। 

मैनपुरी में एक शराब माफिया और अपराधी दलवीर सिंह लोधी की 1 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की गई उसी प्रकार के शराब माफिया नीरज यादव और राज कपूर से 60 लाख और 35 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई।

मैनपुरी एसपी अजय कुमार ने बताया कि जिले में पांच और शराब माफिया की पहचान की गई है। 50 केस की जांच की जानी बची है लेकिन 10 केसेस में अवैध संपत्तियों की जब्ती की जा चुकी है।

पड़ोसी शहर मथुरा में पुलिस ने तेल माफिया मनोज गोयल के पास से सवा करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की गई है। दूसरे अपराधियों से भी 10 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई है।

मथुरा एसपी गौरव ग्रोवर किसी भी प्रकार के अपराध को अब आर्थिक रुप से कमजोर किया जाएगा। पुलिस फिलहाल अन्य अपराधियों के आपराधिक गतिविधियों की जांच कर रही है जिसके बाद उन पर भी ऐसी ही कार्रवाई ही जाएगी। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।