लाइव टीवी

Kanpur Hinsa:'बाबा बिरयानी' का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार, क्राउड फंडिंग के आरोप में SIT की  कार्रवाई

Updated Jun 22, 2022 | 16:30 IST

Mukhtar Baba arrest: कानपुर में हुई हिंसा में एसआईटी कार्रवाई का दायरा बढ़ता जा रहा है जिसके तहत अब बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Loading ...
SIT ने कानपुर में 3 जून को भड़की हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई की है

Kanpur Violence Update: कानपुर में हुई हिंसा मामले की पड़ताल में कई खुलासे हो रहे हैं बताया जा रहा है कि हिंसा के मास्टरमाइंड से पूछताछ में आरोपियों का नाम सामने आया है जिसने क्राउड फंडिंग की थी इसमें कानपुर की बाबा बिरयानी के मालिक मुख़्तार बाबा और शहर के नामी बिल्डर मोहम्मद वशी का नाम सामने आ रहा है।

ये दोनों कानपुर पुलिस के रडार पर थे आज पुलिस ने फंडिंग के आरोप में फरार चल रहे मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है, बताते हैं कि मुख्तार बाबा पर पहले से ही कुछ केस दर्ज हैं।

एसआईटी ने कानपुर में 3 जून को भड़की हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्तार बाबा ने हिंसा में फंडिंग की थी। 

एसआईटी टीम को कई अहम सबूत हाथ लगे

कानपुर के बेकनगज थाना क्षेत्र में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी से पूछताछ में कई ऐसे नाम सामने आये जिन पर क्राउड फंडिग का आरोप लगा था, इसके बाद एसआईटी टीम को कई अहम सबूत हाथ लगे, जो फंडिंग से संबंधित थे इसपर पुलिस ने एक्शन लिया है।

अन्य संदिग्धों पर भी जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है

बुधवार की सुबह एसआईटी ने मुख्तार बाबा को पूछताछ के लिए कर्नलगंज थाने बुलाया। करीब दो घंटे तक उससे पूछताछ की गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसआईटी ने मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया है, सूत्रों के अनुसार, अन्य संदिग्धों पर भी जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।