लाइव टीवी

Kanpur News: जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस का बड़ा कदम, एक मई से शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री

Updated Apr 23, 2022 | 22:27 IST

Kanpur Traffic police: कानपुर शहर में अब जाम से निजात मिलेगी। इसके लिए कानपुर ट्रैफिक पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। एक मई से शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री होगी। इस दौरान किसी भी तरह का पास लागू नहीं होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर में भारी वाहनों की नहीं होगी 1 मई से एंट्री
मुख्य बातें
  • कानपुर शहर में अब नहीं लगेगा जाम, पुलिस ने बनाया ये प्लान
  • कानपुर ट्रैफिक पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
  • एक मई से शहर में भारी वाहनों की नोएंट्री

Kanpur Traffic News: कानपुर शहर को जाम से छुटकारा दिलाने और नो एंट्री के पास की आड़ में भारी वाहनों के चालकों की मनमानी को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। ट्रैफिक लाइन में ट्रांसपोर्टरों की यूनियन के साथ बैठक कर पुलिस ने एक मई से नो एंट्री में प्रवेश के लिए जारी सभी तरह के पास निरस्त करने का फैसला किया। पुलिस का मानना है कि नो एंट्री के समय भारी वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित होने से जाम से निजात मिलेगी। पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था में सुधार के लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में एक मई से सुबह नौ से रात नौ बजे तक सभी तरह के व्यावसायिक (सरकारी और निजी) वाहनों की शहर में एंट्री पर रोक लगा दी है।

इस दौरान किसी भी तरह के पास लागू नहीं होगा। पूर्वी क्षेत्र के यातायात निरीक्षक राजवीर सिंह परिहार के अनुसार, सीपीसी माल गोदाम के बाहर कोपरगंज रोड पर खड़े वाहनों के चलते दिनभर जाम की स्थिति रहती है। इसी तरह मुरे कंपनी पुल के पास स्थित एफसीआई गोदाम के पास सैकड़ों ट्रक खड़े होते हैं।

ये ट्रक माल लोड कर वहां से निकलते हैं तो शहर में जाम लग जाता है। उनके अनुसार, कई ट्रक फर्जी पास के जरिए ट्रक में फर्राटा भर रहे हैं। इसके चलते आए दिन हादसे भी होते हैं। इसे देखते हुए ट्रैफिक विभाग ने घंटाघर ट्रक यूनियन और ट्रांसपोर्टर्स एसोशिएशन के पदाधितारियों के साथ बैठक कर एक मई से सभी तरह पास निरस्त करने के फैसले से उन्हें अवगत करा दिया है।

कड़े फैसले के पीछे रेलवे एफसीआई का असहयोग

ट्रैफिक विभाग के इंस्पेक्टर ने रेलवे और एफसीआई के अफसरों से बातचीत कर सड़क से वाहनों को परिसर में खड़ा कराने की अपील की थी। इसमें अधिकारियों ने हाथ खड़े कर दिए। इसके चलते पुलिस को यह फैसला लेना पड़ा। पुलिस का कहना है एंट्री के पास निरस्त करने से घंटाघर से कोपरगंज, झकरकटी पुल पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

डीसीपी ट्रैफिक संकल्प शर्मा ने बताया कि पास की आड़ में वाहनों की मनमानी और संबंधित विभागों के सहयोग न करने से यातायात व्यवस्था बिगड़ती गई। इसके चलते कुछ इलाकों में दिनभर जाम लगा रहता है। इससे निजात दिलाने के लिए अब सभी वाहनों के पास निरस्त करने का फैसला लिया गया है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।