लाइव टीवी

Kanpur Government Hospital: कानपुर हैलट अस्पताल की पैथोलॉजी में अब 24 घंटे होगी जांच, मोबाइल पर आएगी जांच रिपोर्ट

Updated Apr 07, 2022 | 13:33 IST

Kanpur Government Hospital: कानपुर हैलट अस्पताल की पैथोलॉजी में अब जरूरी जांचों की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. जांचें निजी पैथोलॉजी के मुकाबले बहुत सस्ती होगी. मरीजों को असुविधा नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रशासन ने 1 अतिरिक्त प्रभारी नियुक्त किया है.

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कानपुर हैलट अस्पताल की पैथोलॉजी में अब 24 घंटे होगी जांच
मुख्य बातें
  • पैथोलॉजी में अब जरूरी जांचों की सुविधा 24 घंटे रहेगी उपलब्ध
  • किसी भी मरीज की जांचें तुरंत शुल्क जमा कर कराई जा सकती है
  • जांचें निजी पैथोलॉजी के मुकाबले बहुत सस्ती होगी

Kanpur Government Hospital:  कानपुर के हैलट अस्पताल की पैथोलॉजी में अब जरूरी जांचों की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. रात 12 बजे भी आपके खून का नमूना लेकर जांच रिपोर्ट मुहैया करवा दी जाएगी। जांचें निजी पैथोलॉजी के मुकाबले बहुत सस्ती होगी. हैलट अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को बेहतर तरीके से सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए यहां एक अतिरिक्त प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं जूनियर डॉक्टर की भी ड्यूटी लगाई जाएगी साथ ही पैथोलॉजी प्रभारी ने सही जांच के लिए जूनियर रेजिडेंट-1 (जेआर) की जगह जेआर-2 या 3 की ड्यूटी लगाने की मांग की है। तीन शिफ्ट में इस पैथोलॉजी में काम होगा।

विभिन्न प्रकार की होगी जांचे 

प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि हैलट अस्पताल के पैथोलॉजी में पीटीएनआर जांच,थायराइड, एबीजी, जैसी महत्वपूर्ण के अलावा 100 तरह की और जांचें भी हो सकेगी। हैलट जैसे बड़े अस्पताल में पैथोलॉजी सिर्फ नाम की चल रही थी। जांचों के लिए मरीजों को प्राइवेट पैथोलॉजी पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मरीजों को अस्पताल में अच्छा इलाज के साथ सभी जांचों की सुविधा भी मिलेगी।


रात में भी खुलेगी पैथोलॉजी 

हैलट इमरजेंसी में मरीजों की जरूरत को देखते हुए 2003 में पैथोलॉजी जांच की सुविधा शुरू की गई थी. यह पैथोलॉजी खुलती तो 24 घंटे थी लेकिन रात में जांच फीस जमा करने की व्यवस्था न होने के कारण जांचें नहीं हो पाती थी।

अब जांच फीस जमा करने वाली विंडो भी 24 घंटे खुलने लगेगी. इससे देर रात इमरजेंसी में आने वाले किसी भी मरीज की जांचें तुरंत शुल्क जमा कर कराई जा सकती है। चंद घंटे में रिपोर्ट भी मरीज के मोबाइल पर उपलब्ध हो जाएगी। 

हैलट में अन्य जांचें

प्लेटलेट्स काउंट, यूरीन, ब्लड यूरिया,ब्लड ग्लूकोज, सीरम एसजीपीटी, सीरम एसजीओटी, सीरम बिलीरुबिन,सीरम प्रोटीन, यूरिक एसिड,कोलेस्ट्रॉल, डेंगू, मलेरिया, इसके अलावा भी कई जांचे दोबारा शुरू हुई है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।