लाइव टीवी

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का 16 जुलाई को प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन, मौसम खराब होने पर सड़क मार्ग से जा सकते है जालौन

Updated Jul 14, 2022 | 15:22 IST

Bundelkhand Express Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने आ रहे है। इसके लिए उनका विशेष विमान चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेगा। इसके बाद कानपुर से हेलीकॉप्टर या छोटे विमान से जालौन जाकर कार्यक्रम में शामिल होगें। एसपीजी ने बैठक कर सभी संबधित विभागों को निर्देश जारी कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
16 जुलाई को पीएम करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे उद्घाटन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • चकेरी एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी के लिए राज्यपाल और सीएम योगी उपस्थित होगें
  • पीएम नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे
  • कानपुर से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर या छोटे विमान से जालौन जाकर कार्यक्रम में शामिल होगें

Bundelkhand Express Inauguration: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर पूरी तरह तैयार हो गया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे सात जिलों से होकर गुजरा है। जिससे लंबाई 296 किलोमीटर का एक्सप्रेस-वे चित्रकूट के भरतकूप से शुरू होकर इटावा होते हुए कुदरौल के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से मिलेगा। यहीं से एक्सप्रेस-वे दिल्ली से जुड़ेगा। इसमें शामिल बुंदेलखंड के पांच जिलों समेत सभी सातों जिलों के 200 से भी ज्यादा गांवों के लोग लाभान्वित होंगे। 

16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने आ रहे है। इसके लिए उनका विशेष विमान चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेगा। इसके बाद कानपुर से हेलीकॉप्टर या छोटे विमान से जालौन जाकर कार्यक्रम में शामिल होगें। एसपीजी ने बैठक कर सभी संबधित विभागों को निर्देश जारी कर दिया है।

मौसम को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था भी दुरुस्त

सावन मास शुरू हों चुका है ऐसे में यदि मौसम का मिजाज बिगड़ा तो प्रशासन की ओर वैकल्पिक व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है। अगर प्रधानमंत्री मोदी को सड़क मार्ग से ले जाया गया, तो उसको लेकर सभी संबधित विभागों को एलर्ट भी जारी कर दिया गया है। सभी जोन के पुलिस अधिकारियों ने एसपीजी के साथ मिलकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर कानपुर नगर प्रशासन, कमिश्नरेट पुलिस, नगर निगम, बिजली, पीडब्ल्यूडी, यातायात, अग्निशमन विभाग, इंटेलिजेंस अन्य सभी विभागों के साथ बैठक हुई। एसपीजी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से जुड़े सभी बिन्दुओं को परखा और दिशा निर्देश दिये। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 16 जुलाई को सुबह लगभग साढ़े दस बजे विशेष विमान से दिल्ली से कानपुर में वायु सेना के एयरपोर्ट पर आएंगे। 

राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे अगवानी

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे। इसके बाद यहां से तीनों शीर्ष नेता विशेष विमानों और हेलीकॉप्टर से जालौन के लिए उड़ान भरेंगे। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन का कार्यक्रम दोपहर एक बजे जालौन में प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम के बाद कानपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली वापसी करेंगे।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।