लाइव टीवी

Kanpur Weather Update: कानपुर में पारा 41.5 डिग्री के पार, झुलसा रही तेज धूप, गर्म हवा ने किया बेहाल

Updated Apr 10, 2022 | 10:55 IST

Kanpur Weather Update: यूपी के कानपुर वासियों का आने वाले दिनों में गर्मी और तपाएगी। गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों के पसीने छुड़ा रहे हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 12 अप्रैल तक हीट वेव का असर देखने को मिलेगा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
शनिवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज
मुख्य बातें
  • अप्रैल की शुरूआत से बढ़ रहा तापमान लोगों को बेहाल कर रहा है
  • कानपुर में आगामी दिनों में गर्मी के तेवर और बढ़ने वाले हैं
  • सुबह से ही तेज धूप के कारण जरूरतमंद लोग ही बाहर निकले

Kanpur Weather Update: उत्तर प्रदेश के कानपुर वासियों का आने वाले दिनों में गर्मी और तपाएगी। मौसम विभाग ने हीट वेव अलर्ट जारी किया है। अप्रैल की शुरूआत से बढ़ रहा तापमान लोगों को बेहाल कर रहा है। गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों के पसीने छुड़ा रहे हैं। ऐसे में बिजली ने भी परेशान करना शुरू कर दिया है। 

कानपुर में आगामी दिनों में गर्मी के तेवर और बढ़ने वाले हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 12 अप्रैल तक हीट वेव का असर देखने को मिलेगा ।पिछले एक पखवारे से अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा चल रहा है। शनिवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.7 डिग्री अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

अभी और चढ़ेगा पारा

कानपुर रीजन में पारा बढ़ कर आने वाले दिनों पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की भी संभावना है। जो सामान्य से 0.5 डिग्री कम था। सुबह से ही तेज धूप निकलने के कारण जरूरतमंद लोग ही बाहर निकले। वहीं दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। साढ़े चार किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली गर्म हवाओं ने लोगों को शरीर ढकने पर मजबूर कर दिया। वहीं कुछ दिनों से दिन व रात के समय बिजली की ट्रिपिंग होने से उपकरण नहीं चल पाते हैं।

बिजली की समस्या भी हुई शुरू

लोगों का कहना है कि गर्मी का मौसम आते ही बिजली की समस्या शुरू हो गई है। बिजली विभाग के जेई ने बताया कि गर्मी में हो रहे फाल्ट ठीक कराने के लिए सप्लाई बंद करनी पड़ती है। जितनी सप्लाई मिल रही है, उतनी दी जा रही है। वहीं सीएसए कानपुर के मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। साथ ही तापमान में और इजाफा होने की संभावना है।

गर्मी से परेशान पशु-पक्षी

मौसम की मार से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। गरम हुआ कि थपेड़ों से लोग परेशान हैं। दोपहर होते होते सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। आदमी के साथ पशु पक्षियों का भी जीवन बेहाल है। पानी के लिए इधर-उधर भटकते देखे गए हैं। फिलहाल किसी संस्था द्वारा अभी पशु पक्षियों के लिए जल की व्यवस्था नहीं की गई है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।