लाइव टीवी

Kanpur Cyber Crime: कानपुर में क्राइम ब्रांच की टीम ने ठगी करने वाले चार आरोपी दबोचे, खुलेंगे बड़े राज

Updated Jul 19, 2022 | 16:40 IST

Kanpur Cyber Crime: फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। अभी गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • कानपुर में ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार
  • फर्जी वेबसाइट बनाकर कर रहे थे ठगी
  • गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच

Kanpur Cyber Crime: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में क्राइम ब्रांच की टीम ने ठगी करने वाले चार आरोपियों को दबोचा है। अभी इस गिरोह का सरगना समेत तीन आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है। बताया गया कि कमोडिटी एक्सचेंज की फर्जी वेबसाइट बनाकर ये लोगों को ठगी का शिकार बना रहे थे। अभी तक ये आरोपी करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके थे।

क्राइम ब्रांच की टीम के अनुसार, इन शातिर आरोपियों ने आइडेक्स ऑनलाइन डॉटकॉम के नाम से फर्जी वेबसाइट बना रखी थी। वहीं कोतवाली क्षेत्र के एंपोरियम स्टेट सिविल लाइंस के रहने वाले फैजउर रहमान द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, उन्होंने इसी साल अप्रैल में आइडेक्स ऑनलाइन डॉटकॉम पर कुछ रुपयों का निवेश किया था। उन्हें अच्छा मुनाफा हुआ तो उन्होंने अपने रिश्तेदारों और करीबियों को भी निवेश करने के लिए जुटा लिया। इसके बाद उन्होंने 11 लाख रुपये निवेश किए, लेकिन ठगों ने कुछ दिनों बाद ही साइट को बंद कर दिया।

पीड़ित ने दर्ज कराया था मुकदमा

ठगी का शिकार होने के बाद फैजउर ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने उस खाते को ही ट्रेस किया, जिसमें रकम ट्रांसफर कराई गई थी। वहीं ट्रेस करने में आगरा के सराफ श्याम इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म चलाने वाले पवन सोनी के बेटे नितिन सोनी को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि नितिन साइबर ठग विक्रम और उसके भाई विकास के संपर्क में था। इसके बाद टीम ने विक्रम और विकास समेत तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया के माध्यम से देते थे लुभाने का ऑफर

क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला कि ये शातिर आरोपी लोगों को सोशल मीडिया के जरिए ऑफर देते थे। वहीं इनके जाल में फंसते ही कोई भी ठगी का शिकार हो जाता था। यह गैंग पिछले आठ महीने से लोगों को ठगी का शिकार बना रहा है। फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी गिरोह के सरगना और दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।