लाइव टीवी

कानपुर में गंगा बैराज पर बड़ा हादसा, नहाने गए दो दोस्त डूबे, एक का शव मिला, दूसरा बचाया

Updated Jun 19, 2022 | 22:21 IST

Students Drown In Ganga: कानपुर से दर्दनाक खबर सामने आई है। आईआईटी कानपुर के 10 छात्र गंगा बैराज में नहाने गए थे। इस दौरान दो दोस्त डूब गए, हालांकि गोताखोरों ने एक छात्र को बचा लिया, दूसरे का शव बरामद किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर में गंगा बैराज पर नहाने आए एक छात्र की डूबने से मौत
मुख्य बातें
  • कानपुर में दर्दनाक हादसा, गंगा बैराज में डूबे दो छात्र
  • आईआईटी कानपुर के 10 छात्र गंगा बैराज में गए थे नहाने
  • एक छात्र को बचाया, दूसरे की डूबने से हुई मौत

Kanpur Ganga Incident: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। गंगा बैराज पर रविवार को नहाने गए दो दोस्तों के डूबने से सनसनी फैल गई। दो युवकों को डूबता देख वहां मौजूद लोगों ने एक को बचा लिया। लेकिन दूसरे को बचाया नहीं जा सका। हालांकि कई घंटे की तलाश के बाद गोताखोरों ने उसका शव बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि, मृतक छात्र राजस्थान के झुंझुनूं का रहने वाला था, वह आईआईटी कानपुर में पढ़ाई कर रहा था। छात्र की मौत के बाद कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है। 

जानकारी के अनुसार, रविवार को कानपुर जिले के कोहना थाना इलाके में यह घटना घटी। बताया जा रहा है कि, आईआईटी कर रहे 10 छात्र गंगा बैराज नहाने आए थे। सभी छात्र गंगा में मस्ती कर रहे थे।

जाल डालकर एक छात्र की बचाई जान

इसी बीच दो छात्र नहाते वक्त गहरे पानी में चले गए। दोनों छात्र डूबने लगे तो साथी छात्रों ने शोर मचाया और आसपास के लोगों से मदद की गुहार लगाई। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने नाविक और स्ट्रीमर द्वारा जाल डाल दिया। एक छात्र को तो बचा लिया गया। लेकिन दूसरा छात्र गहरे पानी में समा गया, काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। 

राजस्थान के झुंझुनूं का रहने वाला था चंचल मीणा 

पुलिस ने स्टीमर और जाल लगाकर गोताखोरों की मदद से दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद छात्र के शव को तलाश लिया। मृतक छात्र की पहचान राजस्थान के झुंझुनूं का रहने वाला चंचल मीणा (23) के रूप में हुई है। वह आईआईटी कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। बचाए गए छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, साथी छात्र की मौत से बाकी छात्रों का रो-रोकर बुरा हाल है। छात्रों की सूचना पर आईआईटी प्रबंधन भी मौके पर पहुंच गया और  मृतक चंचल मीणा के परिजनों को हादसे की सूचना दी। 

नहाने के दौरान दो दोस्त गहरे पानी में डूबे

कोहना थाना प्रभारी के अनुसार, 10 दोस्त गंगा बैराज में नहाने आए थे, नहाने के दौरान दो दोस्त गहरे पानी में डूब गए। हालांकि एक छात्र को गोताखोरों ने सुरक्षित बचा लिया। दूसरे को बचाया नहीं जा सका। काफी तलाश के बाद उसका शव बरामद कर लिया गया है। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।