लाइव टीवी

Kanpur Ganga Barrage Boat Club: कानपुर में शनिवार से शुरू हुआ वाटर स्पोर्ट्स ट्रायल, जानिए क्या है खास

Updated Jun 25, 2022 | 14:59 IST

Kanpur Ganga Barrage Boat Club: कानपुर के गंगा बैराज किनारे बने बोट क्लब पर आज पहले ट्रायल का शुभारंभ होगा। कई शहरों से आए वाटर स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। आज शाम 4 बजे पहली बार गंगा बैराज के किनारे बने बोट क्लब में चप्पू से नाव चलाने की शुरूआत की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गंगा बैराज पर बोट क्लब
मुख्य बातें
  • कानपुर के गंगा बैराज किनारे बने बोट क्लब पर आज ट्रायल का शुभारंभ
  • कई शहरों से आए वाटर स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी शुरू की
  • खिलाड़ी सिंगल से लेकर फोर सीटर तक की बोट चप्पू से चलाकर दिखाएंगे दमखम

Kanpur Ganga Barrage Boat Club: उत्तर प्रदेश के कानपुर के गंगा बैराज किनारे बने बोट क्लब पर आज पहला ट्रायल होने जा रहा है। आपको बता दें कि साल 2017 में बनकर तैयार होने के 5 साल बाद बोट क्लब को शुरू किया जा रहा है। कई शहरों से आए वाटर स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। आज शाम 4 बजे पहली बार गंगा बैराज के किनारे बने बोट क्लब में चप्पू से नाव चलाने की शुरूआत हो जाएगी। 

गंगा में खिलाड़ी सिंगल से लेकर फोर सीटर तक की बोट चप्पू से चलाकर दमखम दिखाएंगे। महिला खिलाड़ियों ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है। पहले ट्रायल के बाद 2 ट्रायल और किए जाएंगे। इसके बाद से जुलाई माह में इसको पब्लिक के लिए शुरू किया जाएगा। ट्रायल के लिए अलग-अलग जिलों से लगभग 40 खिलाड़ी बुलाए गए हैं, जो राष्ट्रीय क्याकिंग एसोसिएशन के साथ-साथ उत्तर प्रदेश क्याकिंग और कनोइंग एसोसिएशन से भी जुड़े हैं।

बोट क्लब का 'लोगो' जारी

गंगा बैराज पर बोट क्लब का इंतजार अब खत्म होने वाला है। 25 जून को ट्रायल के बाद जुलाई में यह आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं कानपुर बोट क्लब के अध्यक्ष व मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने बोट क्लब का 'लोगो' जारी कर दिया। मंडलायुक्त ने बताया कि जल क्रीड़ाओं के लिए पहला ट्रायल शनिवार को होगा। कानपुर बोट क्लब की कार्यकारी समिति ने कानपुर बोट क्लब का 'लोगो' जारी कर दिया। कार्यक्रम का आयोजन गंगा बैराज बोट क्लब की खूबसूरत लोकेशन पर किया गया। कानपुर बोट क्लब का लोगो वाटर स्पोर्ट्स, रिवर लाइफ और नेचर का प्रतीक है। 

ट्रायल से पहले होगी गंगा आरती 

बोट क्लब प्रशासनिक समिति के सचिव नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि ट्रायल से पहले गंगा आरती व पूजन होगा। राष्ट्रगान के बाद पीएसी बैंड की धुन पर नौकाओं को गंगा में उतारा जाएगा। 20 विदेशी नौकाओं के साथ छह राफ्ट और झंडों से सजी 15 देसी नाव मार्च पास्ट करेंगी। इसमें विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारी उपस्थित रहेंगे। वाटर स्पोर्ट्स के लिए 42 बोट पहले ही आ चुकी थी। वाटर स्पोर्ट्स शुरू करने से पहले तीन से चार बार ट्रायल किया जाता है। शनिवार को हमारा पहला ट्रायल रन है। सभी ट्रायल रन पूरे होने के बाद आधुनिक सुविधाओं से लैस इस बोट क्लब को शहरवासियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।