लाइव टीवी

Kanpur Zika Virus: जीका वायरस के 9 नए मामले, कुल मामले 98 हुए, कल कानपुर जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ

Updated Nov 09, 2021 | 15:48 IST

Kanpur Zika virus update: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 9 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल मामले 98 हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल कानपुर जाकर अहम बैठक करेंगे।

Loading ...

Kanpur Zika Virus: कानपुर में जीका वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। शहर में जीका वायरस के 9 नए मामले सामने आए हैं, कुल मामले बढ़कर 98 हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल कानपुर जाएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है। वो स्थास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह ने बताया कि जीका वायरस के कुल 98 मामलों का पता चला है। सैंपलिंग और घर-घर सर्वे के लिए टीमें तैनात हैं।

कन्नौज में भी इस वायरस से संक्रमित पहले मरीज की पुष्टि हुई थी।

जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया ने कहा था कि जीका मच्छर के जरिए फैलने वाली बीमारी है, इसलिए मच्छरों से छुटकारा पाना ही सुरक्षित तरीका है। बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए, स्वास्थ्य दल लार्वा विरोधी छिड़काव और बुखार के रोगियों की पहचान करने, गंभीर रूप से बीमार लोगों और गर्भवती महिलाओं की जांच करने सहित स्वच्छता कार्यक्रम चला रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों को घर-घर जाकर नमूने लेने को भी कहा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जीका वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।