लाइव टीवी

Bodyshape Fashion Tips: शरीर की बनावट के अनुसार पहनें कपड़े तो लगेंगे ज्यादा फिट

Updated Mar 28, 2022 | 19:10 IST

Bodyshape Tips: आज के समय में हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहता है। ऐसे में शरीर पतला हो या मोटा, अगर आप अपने शरीर की फिटिंग के कपड़े पहनेंगे तो ज्यादा स्मार्ट और फिट दिखेंगे।

Loading ...
स्टाइलिश दिखने के लिए कपड़े शरीर के हिसाब से पहनें
मुख्य बातें
  • स्टाइलिश दिखने के लिए कपड़े शरीर के हिसाब से पहनें
  • शरीर की बनावट कपड़ों को स्टाईल करने में रखें ध्यान
  • फिट और शरीर के हिसाब से पहने कपड़ों में दिखेंगे स्मार्ट

Bodyshape Fashion Tips: बॉडीशेप का अपना एक अलग पहनावा होता है। अगर आप अपनी बॉडीशेप के हिसाब से कपड़े पहनेंगे तभी आप अच्छे दिखेंगे। किसी और आकार के कपड़े पहनकर आप न सिर्फ कपड़े की खूबसूरती बिगाड़ते हैं, बल्कि खुद की भी स्मार्टनेस खत्म करते हैं।

1) अगर आपके कंधे राउंड शेप में हैं और आपके पेट का हिस्सा भी राउंड है तो ऐसी बॉडी शेप के लिए फॉर्मल जैकेट सही रहती हैं।क्योंकि इनमें शोल्डर पैड्स होते हैं जो आपके कंधों को एक आकर्षक लुक देते हैं और पूरी पर्सनैलिटी को निखार देते हैं।

पढ़ें- गर्मियों में इन तरीकों से नीम के लेप का करें इस्तेमाल, स्किन की कई परेशानियां होंगी दूर

2) कई बार ऐसा होता है कि कुछ कपड़े आपकी बॉडी से चिपक जाते हैं अपनी बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े लेते समय कपड़े की फैब्रिक का ध्यान जरूर रखें। जॉर्जेट जैसे फैब्रिक पहनें क्योंकि ये आपकी बॉडी से चिपकते नहीं हैं और आपकी बॉडी को पर्फेक्ट लुक देते हैं।

3) अगर आपके हिप्स का एरिया बड़ा है तो शर्ट जैकेट ऐसे पहनें जो आपके हिप्स के थोड़ा नीचे तक हों। इसके अलावा बॉडी के ऊपरी हिस्से के लिए हल्के रंग के थोड़े टाइट कपड़े पहनें, जबकि बॉडी के लोअर हाफ में डार्क कलर के ट्राउजर, पैंट पहन सकते हैं।

4) वर्टिकल स्ट्राइप्स शर्ट और गहरे रंग की डेनिम्स चुनें। आयताकार बॉडी शेप वालों के लिए ओवरशर्ट और कार्डिगन आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं। पट्टियों वाली शर्ट चुनें, सिंगल ब्रेस्टेड ब्लेज़र बड़े ज्योमेट्रिक प्रिंट और डबल ब्रेस्टेड ब्लेज़र से दूर रहें।

5) त्रिभुज आकार शरीर की बनावट को एथलेटिक बॉडी के रूप में भी जाना जाता है और इसमें चौड़े कंधे और छोटी कमर होती है। इसमें ज्यादातर जैकेट और हल्के शर्ट चुनें। क्लासिक फिट स्ट्रेट जीन्स स्किन फिट वाले की तुलना में नुकीला लुक देंगे। इसी तरह अपने शरीर की बनावट के हिसाब से अगर आप कपड़े पहनेंगे तो आप फिट दिखेंगे। साथ ही आप के स्टाइल और आकर्षण में कोई कमी नहीं रहेगी।