लाइव टीवी

Kareena Kapoor- Genelia Dsouza से लेकर Twinkle Khanna तक, इन एक्ट्रेसेस से लें पेरेंटिंग टिप्स

Updated Oct 28, 2021 | 06:17 IST

Parenting Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने बिजी शेड्यूल से बच्चों के लिए समय निकालती हैं और उनकी हर जरूरत का खास ख्याल रखती हैं। इन एक्ट्रेसेस से आप भी ले सकते हैं पेरेंटिंग टिप्स।

Loading ...
Parenting Tips
मुख्य बातें
  • क्या आप अपने बच्चे की परवरिश को लेकर किसी असमंजस में हैं?
  • आप जानीमानी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से पेरेंटिंग टिप्स ले सकती हैं।
  • करीना का कहना है कि हर मां को इस खूबसूरत पल का इंजॉय करना चाहिए।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ना केवल फिल्मी पर्दे पर बखूबी मां किरदार निभाती हैं बल्कि असल जिंदगी में भी सारा दिन व्यस्त रहने के बाद अपने बच्चों के लिए पूरा समय निकालती हैं। बच्चों को स्पेशल फील करवाने के लिए ये उनकी छोटी से छोटी जरूरतों को पूरा करने का ध्यान रखती हैं। ऐसे में आज हम आपको करीना कपूर खान, जेनेलिया देशमुख से लेकर मीरा कपूर तक बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं  के बारे में बताएंगे, जिनसे आपको पेरेंटिंग टिप्स लेने चाहिए। 

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान और सैफ अली खान अक्सर अपने पैरेंटिंग टिप्स को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते हैं। करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बच्चा जितना मां के लिए जरूरी होता है उतनी ही जिम्मेदारी पिता की भी होनी चाहिए। करीना का कहना है कि हर मां को इस खूबसूरत पल का इंजॉय करना चाहिए।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन अक्सर बेटी आराध्या बच्चन के साथ हाथ में हाथ डाले स्पॉट की जाती है। फिर चाहे रेड कार्पेट हो, इवेंट हो या फिर एयरपोर्ट। ऐश्वर्या ऐसा करके एक अच्छे पैरेंट होने का सबूत देती हैं, जो आराध्या के साथ उनके संबंध को और मजबूत करता है। उनका मानना है कि आराध्या की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है और इसलिए वो हमेशा उनका हाथ थामे रहती हैं। 

जेनेलिया देशमुख

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख की पत्नी जेनेलिया देशमुख बॉलीवुड की यमी मम्मी में से एक हैं। दो बच्चों को जन्म देने के बाद भी जेनेलिया काफी फिट हैं और काम व परिवार को काफी अच्छे से बैलेंस करके चलती हैं। जेनेलिया कहती हैं कि आपको अपने बच्चों के साथ इस खूबसूरत लम्हे को एन्जॉय करना चाहिए। एक इंटरव्यू के दौरान जेनेलिया ने बताया था कि डिलीवरी के बाद उन्होंने हर पल अपने बच्चों के साथ एन्जॉय किया। जेनेलिया का मानना है कि उनके बेटे राहिल और रियान ने उन्हें और रितेश को सबकुछ सिखाया है।

नेहा धूपिया

नेहा ने बहुत सारी मदरगुड और प्रेग्नेंसी की रूढ़ियों को तोड़ा है। अभिनेत्री अपने पैरेंटिंग टिप्स को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। कुछ दिन पहले अभिनेत्री ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था। अभिनेत्री का कहना है कि हर माता पिता को अपने बच्चों को मन की बात कहना सिखाना चाहिए। उसे मुश्किल समय में पीछे हटने से रोकें।

मीरा कपूर

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर अपनी पैरेंटिंग टिप्स को लेकर सोशल मीडिया पर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। अभिनेत्री काफी कम उम्र में ही दो बच्चों की मां बन चुकी हैं। मीरा बच्चों के पालन पोषण के लिए पुराने तरीकों पर ही विश्वास करती हैं। अभिनेत्री का मानना है कि आपको अपने बच्चों के साथ दोस्त जैसा व्यवहार करना चाहिए ताकि वह आपसे अपनी हर बात शेयर कर सकें।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना अक्सर अपने बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करती हुई नजर आती हैं। बच्चों के पालन पोषण के लिए अभिनेत्री को उनके मजाकिया दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है। अभिनेत्री का कहना है कि बच्चे अपनी गलतियों से ही सीखते हैं।

समीरा रेड्डी

बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी भी अपनी पेरेंटिंग टिप्स को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। उनका मानना है कि बच्चों का पालन पोषण करना कोई आसान काम नहीं है। इसमें माता पिता दोनों की भागीदारी होनी चाहिए। आपको अपने बच्चों के साथ खुद पर भी ध्यान देना चाहिए।