लाइव टीवी

Covid 19 के चलते बदल जाएंगे डेटिंग के न‍ियम, सोशल डिस्‍टेंसिंग के चलते नहीं होगी 'Kissing'

Updated Jun 12, 2020 | 09:51 IST

Covid 19 effect: कोरोना जैसे खतरनाक वायरस ने लोगों के ज‍िंदगी जीने के तरीके को बदल द‍िया है। इस वायरल ने लोगों को सफाई से रहना स‍िखा द‍िया है तो बाहर जाते समय सुरक्षित रहने की आदत लगा दी है।

Loading ...
Covid 19 effect no kissing in Dating from Now
मुख्य बातें
  • कोरोना के चलते हाथ मिलाने का चलन हुआ खत्‍म
  • अब डेटिंग में किस और हग का स्‍कोप नहीं
  • बदल जाएगा डेटिंग के दौरान ड्रेस कोड

Covid 19 effect: कोरोना जैसे खतरनाक वायरस ने लोगों के ज‍िंदगी जीने के तरीके को बदल द‍िया है। इस वायरल ने लोगों को सफाई से रहना स‍िखा द‍िया है तो बाहर जाते समय सुरक्षित रहने की आदत लगा दी है। पहले साफ सफाई को लेकर लापरवाही करने वाले लोग भी अब दिन में कई बार बाद हाथ धोते हैं, छींक या खांसी आने पर मुंह पर कोहनी या रूमाल लगाते हैं। इतना ही नहीं मास्‍क और सेनिटाइजर तो हर इंसान के लिए जरूरी चीजें हो गई हैं। 

हाथ मिलाने का चलन हुआ खत्‍म

कोरोना की चुनौती में लोग भारतीय संस्‍कृति की ओर लौटने को मजबूर हुए। पाश्‍चात्‍य देशों की संस्‍कृति में शामिल हाथ मिलाने के चलन को कोरोना की वजह से खत्‍म करना पड़ा और हाथ जोड़कर नमस्‍कार करने के चलन को स्‍वीकार करना पड़ा है। दुनियाभर  में भारत की इस पहचान को अपनाया है। आने वाले दिनों में यह चलन और फैलेगा। वायरस से बचना है तो इसे अपनाना होगा। 

डेटिंग में किस और हग का स्‍कोप नहीं

डेटिंग के दौरान पहली मुलाकात में किस और हग त‍क पहुंच जाना अब गुजरे जमाने की बात हो जाएगी। सोशल डिस्‍टेंसिंग के इस नए युग में डेटिंग तो होगी लेकिन फ‍िजिकल डिस्‍टेंसिंग के साथ। बिना किसी को जाने पहचाने और बिना उसकी Travel History जाने करीब जाना भारी पड़ सकता है। ऐसे में कोरोना की चपेट में आने से बचना है तो इस नए तौर तरीके को अपनाना पड़ेगा। 

बदल जाएगा डेटिंग के दौरान ड्रेस कोड

डेटिंग पर जाने से पहले अच्‍छे ड्रेस कोड का चुनाव करना होता है लेकिन अब से कोरोना के चलते ड्रेस कोड में भी बदलाव करना पड़ सकता है। डेटिंग के दौरान मास्‍क और दस्‍ताने भी पहनने पड़ सकते हैं। आपके प्‍यार के बीच कोई आए ना आए लेकिन यह वायरस जरूर आ सकता है। ऐसे में किसी भी तरह समझौता आपको और आपके पार्टनर को भारी पड़ सकता है।